दुनिया / मुख्य खबर

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत खराब

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत खराब

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत खराब हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवाज शरीफ की किडनी खराब होने की कगार पर है। डॉक्टरों ने उन्हें जेल से अस्पताल में शिफ्ट करने को कहा है। खबर के अनुसार नवाज के यूरिन में नाइट्रोजन की मात्रा काफी ज्यादा बढ़ गई है,जिस वजह से उन्हें काफी ज्यादा पसीना आ रहा है। ज्यादा पसीना आने की वजह से उन्हें डिहाइड्रेशन की समस्या हो रही है। इस वजह से उनकी हार्ट बीट भी काफी तेज़ चल रही है।

जेल के हॉस्पिटल में बेहतर सुविधा न होने की वजह से उन्हें फ्लूड नहीं चढ़ाया जा सकता है, इसी वजह से उन्हें जेल से अस्पताल में शिफ्ट करना जरुरी हो गया है। मेडिकल रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि नवाज़ की किडनी खराब होने की कगार पर हैं। इसी वजह से उन्हें जेल में अस्पताल में शिफ्ट करना जरूरी है। अब इस मामले को लेकर किस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की टीम उनकी जांच करेगी,जिसके बाद ही उन्हें जेल से हॉस्पिटल शिफ्ट करने को लेकर विचार किया जाएगा।

आप को बता दें कि पाकिस्तान की अकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने उन्हें भ्रष्टाचार की कमाई से लंदन में 4 आलीशान फ्लैट खरीदने के मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है। वहीं उनके अलावा कोर्ट ने इस मामले में उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर को दोषी ठहराया है। कोर्ट ने दोनों को क्रमशः 7 साल और 1 साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा कोर्ट ने नवाज़ शरीफ पर 73 करोड़ रुपये का और उनकी बेटी मरियम पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

लंदन से अबुधाबी आते समय नवाज़ शरीफ ने वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में उन्होंने कहा था

जो मेरे बस में है और जो मेरे बस में था वो मैंने कर दिया है। मुझे 10 साल की सजा हुई है, लेकिन मैं ये कुर्बानी पाक की नस्लों के लिए दे रहा हूं। मेरी लोगों से अपील है कि वे मेरे साथ हाथ से हाथ मिलाकर चलें और मुल्क की तकदीर बदलें।”

नवाज ने लाहौर आने से पहले कहा था-

”मैं आवाम से कहना चाहता हूं कि वो पाकिस्तान में क्रांतिकारी बदलाव के लिए अन्याय और अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाएं।”

Lost Password

Register