Loading...
खेल

‘टीम के लिए जो धोनी ने किया, वो हर कोई नहीं कर सकता’

‘टीम के लिए जो धोनी ने किया, वो हर कोई नहीं कर सकता’

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस समय आलोचकों के निशाने पर हैं। कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी उनकी आलोचना करते हुए संन्यास लेने की सलाह दे रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने धोनी का बचाव किया है। उन्होंने उनके आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा कि धोनी ने जो टीम के लिए किया है। वो हर कोई नहीं कर सकता। धोनी ने बुरे वक्त में टीम को संभाला। अच्छे वक्त में तो हर कोई टीम को संभाल लेता है।

गंभीर ने कहा कि धोनी ने टीम को लड़खड़ाने से बचाया है। इसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है। जिसका उनको क्रेडिट मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरे पर टीम खराब दौर से गुजर रही थी। हम लोग बुरा प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन धोनी इस समय शांत थे। जिसका उनको क्रेडिट मिलना चाहिए।

गंभीर ने कहा कि मैंने सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और धोनी की कप्तानी में खेला है। लेकिन मैंने सबसे ज्यादा एंजॉय धोनी की कप्तानी में किया है। धोनी कूल और शांत है। वह चीजों को बहुत सिंपल तरीके से रखते हैं। जो उनकी सबसे अच्छी खासियत है।

कोहली भी कर चुके हैं धोनी का बचाव

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी धोनी का बचाव करते हुए कहा कि पता नहीं क्यों लोग उन पर सवाल खड़े करते हैं।मैं अगर तीन पारियों में रन नहीं बनाउंगा तो कोई मुझ पर सवाल नहीं खड़ा करेगा। क्योंकि मैं 35 साल के पार नहीं हुआ हूं। कोहली ने कहा था कि धोनी जिस क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं। उस क्रम पर हार्दिक पांड्या भी रन नहीं बना सकता। फिर धोनी के ऊपर ही सवाल क्यों। धोनी हर फिटनेस टेस्ट पास कर रहे हैं। वह पूरी तरह से फिट हैं। धोनी पर सवाल खड़े करने का किसी को कोई हक नहीं।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 40 रनों की हार का सामना करना पड़ा था। जिसका ठीकरा एमएस धोनी के सिर पर फोड़ा जा रहा है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register