Loading...
देश / मुख्य खबर

तबीयत खराब होने के कारण सोनिया गांधी गंगाराम अस्पताल में भर्ती

तबीयत खराब होने के कारण सोनिया गांधी गंगाराम अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो गई है। दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। दरअसल, सोनिया गांधी अपनी बेटी प्रियंका गांधी का नया घर देखने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला गई हुई थीं, लेकिन वहां अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने उनके होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल छराबड़ा पहुंचकर उनका चेकअप किया।

डॉक्टरों ने बताया कि सोनिया गांधी को सर्दी हो गई थी, जिसकी वजह से उन्हें बुखार हो गया था और ब्लडप्रेशर भी बढ़ रहा था। इसलिए उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

चेकअप के बाद डॉक्टरों ने उन्हें किसी बड़े अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी, जिसके बाद शुक्रवार की रात उन्हें सड़क मार्ग से शिमला से चंडीगढ़ पीजीआई लाया गया। पीजीआई में डॉक्टरों की टीम ने उनका चेकअप किया और उन्हें आराम करने की सलाह दी।

हालांकि बाद में सोनिया गांधी को बेहतर इलाज के लिए चंडीगढ़ से विशेष विमान से दिल्ली लाया गया। उन्हें गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

पिछले साल भी उनकी तबीयत खराब होने की वजह से गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय पेट में गड़बड़ी की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि इलाज के बाद अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गई थी, साथ ही डाक्टरों ने उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी थी।

इसके अलावा पिछले साल ही मई महीने में भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फूड प्वाइजनिंग के चलते गंगाराम अस्पताल में भर्ती हुई थीं। यहां तक की वह अपना इलाज कराने के लिए विदेश भी गई थीं। डॉक्टरों के मुताबिक सोनिया गांधी अस्थमा की पेशेंट हैं, जिसके चलते अगर मौसम में बदलाव आता है तो उन्हें सांस लेने में दिक्कत होती है।

Lost Password

Register