देश

तमिलनाडु में आयकर विभाग ने की 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी, 160 करोड़ की नकदी जब्त

तमिलनाडु में आयकर विभाग ने की 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी, 160 करोड़ की नकदी जब्त

तमिलनाडु में आयकर विभाग ने हाईवे निर्माण कार्य से जुड़ी एक कंपनी और उसकी सहायक कंपनी के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान आयकर विभाग ने 60 करोड़ रुपये की नकदी और 100 किलोग्राम का सोना जब्त कर लिया।

आयकर जांच विभाग के जुड़े सूत्रों ने बताया कि कंपनी में काफी समय से अवैध तरीके से लेनदेन का कारोबार चल रहा था। जिस वजह से विभाग को कर चोरी की लगातार शिकायत मिल रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर आयकर विभाग ने कंपनी में छापेमारी की थी। इस दौरान आयकर विभाग ने करोड़ों की नकदी और सोना जब्त किया।

कंपनी नोटबंदी के बाद से लगातार कर चोरी कर रही थी। जिस वजह से कंपनी की संदिग्ध गतिविधियों पर राज्य पुलिस लगातार नज़र रख रही थी। जांच के बाद विभाग को कंपनी के टैक्स रिटर्न में भी कमियां मिली हैं।

आप को बता दें कि ये कंपनी लोक निर्माण ठेके से जुड़ी हुई है। कंपनी के रिश्ते कई बड़े नेताओं के साथ भी हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार ये कंपनी हाईवे तथा लोक निर्माण के अलावा राज्य सरकार के कई विभागों की परियोजनाओं से भी जुड़ी रही हैं। आप को बता दें कि सोमवार को आयकर विभाग ने कंपनी के चेन्नई, मदुरै, अरुपुकोट्टई तथा वेल्लोर समेत 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने कंपनी के चार और ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Lost Password

Register