Loading...
देश

त्रिपुरा में बाढ़ का कहर जारी, हजारों लोग हुए बेघर

त्रिपुरा में बाढ़ का कहर जारी,  हजारों लोग हुए बेघर

जहां देश की राजधानी के लोग भयंकर गर्मी से जूझ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ त्रिपुरा में इस समय भारी बाढ़ का कहर देखा जा रहा है। इस भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 6 लोगों की मौत की खबर है। राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारियों के मुताबिक इस बाढ़ के कारण त्रिपुरा में अबतक 23,000 लोग बेघर हो चुके हैं।

मौसम विभाग को पहले दिन इतनी ज्यादा बारिश होने की उम्मीद नहीं थी इसलिए केवल 71 कैंपों को बनाया गया था। आपको बता दें, गोमती नदी और हाओरा नदी खतरे के निशान से ऊपर चली गई है। वहीं खोवई, गोमती, राजधानी अगरतल्ला, पश्चिमी त्रिपुरा समेत कई जिलों में भारी बाढ़ का कहर बरपा हुआ है। लोगों को बाढ़ से सुरक्षित स्थानों पर लेकर जाने के लिए कैंप्स लगाए गए हैं।

पश्चिम त्रिपुरा के जिला मैजिस्ट्रेट संदीप महात्मा ने बताया कि, बाढ़ की स्थिति पर प्रशासन अपनी नजर रखे हुए है। इसके साथ ही प्रभावित इलाकों में लोगों के लिए राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि, इन इलाकों में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए खाना की चीजें, पीने लायक पानी और बच्चों के लिए दूध पहुंचाया जा रहा है। इसके साथ ही मेडिकल इमर्जेंसी से लिए डॉक्टरों को भी लगाया जा रहा है।

इस बाढ़ को लेकर त्रिपुरा सरकार ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। रविवार के दिन बाढ़ के कारण भूस्खलन में दो लोगों की जान चले जाने के बाद सकरकार ने लोगों के लिए सतर्कता बरतने के लिए कहा। सीएम बिप्लब देब ने बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया और इस भूस्खलन की वजह से अपनी जान गंवाने वालों के लिए मुआवजा देने की घोषणा भी कर दी है।

Lost Password

Register