देश

दिल्ली में आग लगने से 4 लोगों की मौत

दिल्ली में आग लगने से 4 लोगों की मौत

दिल्ली में शनिवार को दो रिहायशी इमारतों पर आग लगने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई। दिल्ली के आदर्श नगर की केवल पार्क कॉलोनी में आग लगने की वजह से दो बच्चों की दम घूटने से मौत हो गई।

दरअसल, आदर्श नगर कॉलोनी की ये घटना शनिवार रात करीब 11 बजे की है। उस वक्त सार्थक (10) और अक्षरा (9) दोनों भाई बहन दूसरे फ्लोर पर अपनी दादी के साथ सो रहे थे कि तभी बिल्डिंग में आग लग गई। अफरा तफरी में दादी तो बाहर आ गई लेकिन दोनों भाई बहन अंदर ही रह गए।

पड़ोसियों ने बताया कि जब बिल्डिंग मे आग लगी उस वक्त बच्चों के माता पिता घर पर नहीं थे। वे किसी फंक्शन में गए हुए थे। बच्चों के ताऊ भी मंदिर गए हुए थे। दादी की देखरेख के लिए बच्चे उनके साथ थे। इस बीच आग लगने की वजह से दादी तो बाहर आ गई लेकिन बच्चे अंदर रह गए।

दादी ने जबतक इस बात की सूचना आसपास के लोगों को दी तबतक बहुत देरी हो चुकी थी। और आग पूरी तरह फैल गई थी। इसके बाद दमकल कर्मियों मौके पर पहुंच कर अंदर गए तो बच्चों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि बच्चों की मौत दम घूटने की वजह से हुई है। हालांकि इस बीच कुछ अन्य लोगों को भी दमकल कर्मियों ने बाहर निकाला। वे लोग अब सुरक्षित है।

दूसरी घटना के मुताबिक साउथ दिल्ली के कोटला मुबारकपुर में बेसमेंट में आगजनी से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मरने वाले लोग मजदूर है। दरअसर, बापू पार्क ए ब्लॉक बिल्डिंग के बेसमेंट में टेंट का गोदाम और ऑफिस हैं। जिसमें आग लगने की वजह से मजदूरों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बेसमेट में टैंट का गोदाम होने की वजह से आग तेजी से भड़की। जबकि केवल आदर्श कॉलोनी वाले केस में एसी में शॉट सर्किट होने की वजह से आग भड़की थी।

Share This Post

Lost Password

Register