Loading...
अजब-गजब

दुनिया की सबसे खतरनाक जगह, जान जोखिम में डाल कर घूमने जाते हैं लोग

दुनिया की सबसे खतरनाक जगह, जान जोखिम में डाल कर घूमने जाते हैं लोग

ये दुनिया बहुत ही ज्यादा अजीबोगरीब और खतरों से भरपूर है, वो कहते हैं न कि जो जगह जितनी ज्यादा खरतनाक होगी वहां जाने का मजा उतना ही ज्यादा होता है। आज हम आपको दुनिया की एक ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां जाने के लिए लोग इतने ज्यादा पागल होते हैं कि अपनी जान की परवाह किए बिना रोमांच का मजा लेने के लिए चले जाते हैं।

जी हां इस खूबसूरत दुनिया में 1 जगह ऐसी भी है, जहां जाने के लिए लोगों को अपने साथ होने वाली दुर्घटना की जिम्मेदारी खुद लेनी होती है, लेकिन इतना खतरा होने के बाद भी हजारों लोग हर साल वहां जाते हैं। साउथ कोरिया और नोर्थ कोरिया के बोर्डर पर स्थित ये जगह बहुत ज्यादा खतरनाक है। बहुत ज्यादा खतरनाक होने की वजह से ये जगह दुनिया में सबसे खतरनाक बोर्डरों की सूची में नंबर 1 पर है। लेकिन लोग फिर भी वहां जाना पसंद करते हैं।

लोग इसका इतिहास जानने के लिए वहां जाते हैं। इस जगह 1953 में दोनों देशों ने समझौता कर युद्ध को खत्म किया था। आपको बता दें कि 1953 से लेकर आज तक वहां कभी भी युद्ध होने का माहौल बना रहता है। बोर्डर पर बनी उस जगह का नाम पनमुंजोम है। इस छोटे से गांव की खूबसूरत निराली है।

सबसे खास बात ये है कि वहां जाने वाले लोगों को पहले लिख कर बताना होता है कि अगर वहां उनके साथ कुछ भी हुआ तो उसकी जिम्मेदारी वह खुद लेंगे। इसके साथ ही वहां रहने वाले सुरक्षाकर्मियों से नजरे मिलना और बात करना भी मना है। यह जगह दुनिया में सबसे ज्यादा खतरनाक होने के साथ अपनी खूबसूरती और इतिहास से लोगों को आकर्षित करती हैं। डर के बीच वहां जो मजा आता है वो दुनिया में कहीं भी नहीं मिल सकता है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register