Loading...
खेल

दूसरे T-20 में मिली हार के पीछे ये हैं 5 कारण

दूसरे T-20 में मिली हार के पीछे ये हैं 5 कारण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच राजकोट में खेला गया। इस मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाए। कॉलिन मुनरो ने नाबाद 109 रन अपने बल्ले से उगले। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी और मेजबान टीम ने इस मैच को 40 रन से जीत लिया। कीवियों ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि इस हार के जिम्मेदार कौन 5 खिलाड़ी हैं।

नहीं चला गब्बर का बल्ला

भारतीय ओपनर शिखर धवन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। राजकोट के मैदान पर गब्बर का बल्ला शांत रहा और उन्हें महज 1 रन पर ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम इंडिया को उम्मीद थी कि गब्बर टीम को एक अच्छी शुरुआत देंगे, लेकिन वो ऐसा कर न सके।

सिराज ने लुटाए रन

मोहम्मद सिराज ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 53 रन लुटाए और बदले में केन विलियमसन को चलता किया। इसी के साथ सिराज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में वो तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में सबसे टॉप पर जेम्स एंडरसन हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में 64 रन दिए थे।

कुंग फू पांडा का खराब प्रदर्शन जारी

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का लगातार दूसरे मैच में खराब प्रदर्शन जारी है। इश सोढ़ी ने पांड्या को बोल्ड किया जिसके चलते वो महज 1 रन ही बना सके। पांड्या से टीम इंडिया को लंबी पारी की उम्मीद थी जिसे वो पूरा न कर सके। पहले टी20 में भी पांड्या जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

जरूरत के वक्त नहीं मार पाए माही

महेंद्र सिंह धोनी दूसरे टी20 में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। माही विश्व के बेस्ट फिनिशर के तौर पर जाने जाते हैं, लेकिन माही इस मैच में अपने उस अंदाज में खेलते हुए नजर नहीं आए। माही ने इस मैच में 49 रन की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 2 चौके उनके बल्ले से निकले। दूसरी तरफ माही ने काफी डॉट्स गेंद खेली, जिसके चलते रन रेट लगातार बढ़ता चला गया।

नहीं दिखा द रोहित शर्मा शो

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गवाया। रोहित के बल्ले से महज 5 रन निकले। अगर रोहित क्रीज पर टिके रहते तो रोहित के बल्ले से रन भी निकलते और इस मैच का रिजल्ट कुछ और ही होता।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register