Loading...
खेल

धोनी की आलोचना पर भड़के गावस्कर, सहवाग ने दी ये सलाह

धोनी की आलोचना पर भड़के गावस्कर, सहवाग ने दी ये सलाह

 न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 40 रनों की हार का सामना करना पड़ा। इस हार के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की धीमी बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। जिसके लिए वह कई पूर्व सीनियर खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए। वीवीएस और अजित आगरकर ने तो धोनी को टी-20 से संन्यास लेने तक की सलाह दे दी है। लेकिन इसी बीच भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग धोनी के बचाव में उतर आए हैं। गावस्कर ने कहा है कि जब कोई खिलाड़ी 30 की उम्र को पार कर लेता है तो हर कोई उसके खेल में कमियां निकालने लगता है। वहीं टीम इंडिया पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने धोनी को टीम की जरूरत बताया है। इसके साथ ही सहवाग ने धोनी को सलाह दी है कि वह टी-20 में क्रीज पर आते ही गेंद को हिट करना शुरू कर दें।

मीडिया खबरों के अनुसार, पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने एक टीवी चैनल पर बातचीत में कहा कि टी-20 में धोनी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराना बहुत निराशाजनक है। उनकी बल्लेबाजी पर हर कोई उंगलिया उठा रहा है। गावस्कर ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी 30 साल की उम्र को पार कर लेता है तो हर कोई उसके खेल में गलतियां निकालने में लग जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि लक्ष्मण और अजित आगकर का धोनी को लेकर इस तरह सोचना सही हो सकता है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट में काफी योगदान दिया है। लेकिन जरूरी नहीं कि ऐसा टीम प्रबंधन और चयनकर्ता भी सोचें।  उन्होंने कहा कि हमें इंतजार करना चाहिए कि आगे क्या होता है।

गावस्कर ने कहा कि हम उन खिलाड़ियों की गलतियों पर ध्यान नहीं देते हैं जो कुछ नहीं करते। हार्दिक पांड्या को गुगली समझ नहीं आ रही है. वह लगातार दोनों मैचों में विफल रहे हैं। लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। सलामी बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए, किसी ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन हम धोनी पर उंगली उठाएंगे क्योंकि यह भारत है।

 धोनी पहली गेंद से ही हिट करेंः सहवाग

वहीं दूसरी तरफ पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने धोनी का बचाव करते हुए कहा है कि धोनी टी-20 और वनडे में टीम की जरूरत हैं। जब समय आएगा धोनी संन्यास ले लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने  सलाह दी है कि धोनी को टीम में अपनी भूमिका समझनी होगी। वह क्रीज पर आते ही पहली गेंद से ही हिट करना शुरू कर दें। उन्हें टीम में तेजी से रन बनाने होंगे। उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन को भी धोनी को इस बारे में बताना होगा।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register