खेल

धोनी जिस यूनिवर्सिटी में टॉपर हैं, मैं अभी वहां पढ़ रहा हूं : दिनेश कार्तिक

धोनी जिस यूनिवर्सिटी में टॉपर हैं, मैं अभी वहां पढ़ रहा हूं : दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने जब से छक्का मारकर टीम इंडिया को निदहास ट्रॉफी का फाइनल जीताया है, तब से वो लगातार चर्चा में बने हुए हैं। माना जा रहा है कि वो दुनिया के बेस्ट फिनिशर और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकते हैं। वहीं धोनी से अपनी तुलना पर दिनेश कार्तिक का कहना है कि “धोनी जिस यूनिवर्सिटी में टॉपर हैं, मैं अभी वहां पढ़ रहा हूं। वो उन लोगों में से हैं, जिन्हें मैं हमेशा देखना पसंद करता हूं, इसलिए धोनी से मेरी तुलना करना सही नहीं है”।

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने धोनी के इंटरनेशनल डेब्यू से तीन महीने पहले सितंबर 2004 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। इन 14 सालों में, धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान बने और अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को दो-दो वर्ल्ड कप जीताए, जबकि कार्तिक अभी भी टीम इंडिया में संघर्ष करते ही नजर आ रहे हैं।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि “धोनी की जर्नी (यात्रा) पूरी तरह से अलग है और मेरी जर्नी अलग है। धोनी एक बेहतरीन इंसान हैं। वो हमेशा युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इसलिए मेरी तुलना उनसे करना बिल्कुल भी सही नहीं है। जैसा कि मैंने कहा- धोनी जिस जिस यूनिवर्सिटी में टॉपर हैं, मैं अभी वहां पढ़ रहा हूं। मैं जहां हूं, वहां खुश हूं”।

बता दें कि निदहास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक ने धुंआधार पारी खेली थी और 8 गेंदों पर 29 रन ठोक डाले थे। उन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

Share This Post

Lost Password

Register