Loading...
खेल

धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी, वो 2020 टी-20 विश्व कप में सचिन साबित होंगेः कपिल देव

धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी, वो 2020 टी-20 विश्व कप में सचिन साबित होंगेः कपिल देव

आलोचकों के निशाने पर आए  एमएस धोनी के बचाव में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव भी उतर आए हैं।  उन्होंने धोनी के आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा कि धोनी में अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है। वे 2020 में होने वाले टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया के महत्वपूर्ण सदस्य होंगे।

मीडिया खबरों के अनुसार, कपिल देव ने कहा कि धोनी एक धाकड़ बल्लेबाज हैं। उन्होंने धोनी की तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हुए कहा कि धोनी 2020 टी-20 विश्वकप में सचिन तेंदुलकर की तरह ही भूमिका अदा करेंगे। उन्होंने कहा कि जब सचिन तेंदुलकर 2011 विश्व कप खेल रहे थे। उस समय सचिन 38 साल के थे। टीम चैंपियन बनीं थी। उस समय किसी ने कुछ नहीं कहा था। कपिल देव ने कहा कि 2020 टी-20 विश्व कप में धोनी भी सचिन तेंदुलकर की तरह भूमिका निभाएंगे।

एक कार्यक्रम में कपिल देव ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि धोनी के एवरेज प्रदर्शन के बाद भी लोग उनके पीछे क्यों पड़े हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में उम्र कोई मायने नहीं रखती है। धोनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी हैं। उन्होंने कहा कि मान लो धोनी को टीम से बाहर कर देते हैं, तो उनकी जगह किसको शामिल किया जाएगा।

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 40 रनों की हार का सामना करना पड़ा था। जिस समय धोनी बल्लेबाजी करने आए थे। उस वक्त भारत को जीत के लिए करीब 200 के स्ट्राइक रेट से रनों की जरूरत थी। लेकिन धोनी ने शुरुआत में 18 गेंद पर 16 रन बनाए। हालांकि बाद में उन्होंने कई बड़े शॉट भी खेले। लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सके।

मैच के बाद वीवीएस लक्ष्मण और अजित आगरकर ने धोनी को टी-20 से संन्यास लेने की सलाह दी थी। इसके बाद यह विवाद दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register