देश

नोटबंदी जुमला नहीं भ्रष्टाचार है: राहुल गांधी

नोटबंदी जुमला नहीं भ्रष्टाचार है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर नोटबंदी और राफेल डील पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का लक्ष्य 15-20 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाना था। प्रधानमंत्री ने जनता की जेब से पैसा निकालकर अपने दोस्तों की मदद की। नोटबंदी कालेधन को सफ़ेद करने के लिए की गई थी।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी जुमला नहीं भ्रष्टाचार है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी सही कहते हैं, जो हम 70 सालों में नहीं कर पाए वो उन्होंने कर दिखाया। प्रधानमंत्री और अरुण जेटली ने देश की इकॉनमी को नष्ट कर डाला। नोटबंदी से करोड़ो लोग बेरोजगार हुए है। प्रधानमंत्री इस पर जवाब दे।

राहुल ने कहा कि नोटबंदी का लक्ष्य छोटे दुकानदारों को ख़त्म करके बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाना था। राहुल ने कहा कि अपने दोस्तों की मदद के लिए राफेल घोटाला किया गया। राफेक डील अनिल अंबानी जी को दी गई।

राहुल ने कहा कि अनिल अंबानी ने हवाई जहाज कभी नहीं बनाए, अनिल अंबानी 45 हजार करोड़ कर्ज में डूबे हुए है। राहुल गाँधी ने पूछा कि 500 करोड़ का हवाई जहाज 1600 करोड़ में क्यों खरीदा? प्रधानमंत्री इसका जवाब दें।

अरुण जेटली को घेरते हुए राहुल ने कहा कि राफेल डील को लेकर अरुण जेटली ब्लॉग लिख रहे हैं लेकिन राफेल पर JPC बनाने से पीछे हट रहे हैं। राहुल ने कहा कि क्या इस बात के लिए वो प्रधानमंत्री जी से बात नहीं कर पा रहे हैं?

Lost Password

Register