Loading...
खेल

फीफा अध्यक्ष ने PM मोदी को लिखा पत्र, की सराहना

फीफा अध्यक्ष ने PM मोदी को लिखा पत्र, की सराहना

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने अंडर-17 विश्व कप की सफल मेजबानी के लिए भारत सरकार की सराहना की है। फीफा के अध्यक्ष इन्फेंटिनो ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि फीफा का शिष्टमंडल भारत से कई यादगार लम्हें लेकर वापस लौटा है। उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार की सफल मेजबानी से काफी संतुष्ट हैं। टूर्नामेंट के फाइनल मैचों  के आयोजन और फीफा परिषद की बैठक के दौरान काफी सुखद अनुभूति रही। जो हमारे लिए वाकई यादगार रहा।

मीडिया खबरों के अनुसार फीफा के अध्यक्ष ने अपने पत्र में कहा है कि मैं आपकी सरकार को फीफा अंडर-17 विश्व कप के सफल आयोजन के लिए बधाई देना चाहता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्थानीय आयोजन समिति, टूर्नामेंटों से जुड़े सभी लोगों, सभी शहरों को सफल आयोजन के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि सभी टूर्नामेंट से जुड़े लोगों ने इसको सफल बनाने में कड़ी  मेहनत की।

उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा है कि वह टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो पाए। जिसके चलते उनकी मुलाकात पीएम मोदी से नहीं हो पाई। लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई है कि भविष्य में वह पीएम मोदी से जरूर मुलाकात करेंगे। ताकि भारत में फुटबॉल से जुड़े विचारों का आदान प्रदान हो सके। उन्होंने कहा कि फुटबॉल एक ऐसा खेल है जो सांस्कृतिक और सामाजिक बाधाओं से दूर है। यह एक ऐसा खेल है जिसको हर कोई खेल सकता है।

इसके अलावा फीफा अध्यक्ष ने भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि एआईएफएफ ने टूर्नामेंट को सफल बनाने में कई कदम उठाए। उन्होंने कहा कि एआईएफएफ ने भारत में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए मिशन इलेवन मिलियन और कोलकाता में एआईएफएफ नेशनल सेंटर आफ एक्सिलेंस के निर्माण जैसे कदम उठाए। उसके इन कदमों से भारतीय फुटबॉल में कई बदलाव आएंगे। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल समुदाय भारत में फुटबॉल के विकास के लिए हर संभव मदद करने के लिए तैयार रहेगा।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register