Loading...
खेल

फीफा के पूर्व अध्यक्ष पर महिला फुटबॉलर ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

फीफा के पूर्व अध्यक्ष पर महिला फुटबॉलर ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

अमेरिका की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने फीफा के पूर्व अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उत्पीड़न के आरोप की खबर से खेल जगत में हलचल मच गई। अमेरिकी फुटबॉलर होप सोलो ने फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लैटर पर आरोप लगाते हुए कहा कि  पूर्व फीफा अध्यक्ष ने 2013 में उनका यौन उत्पीड़न किया था। वहीं सेप ब्लैटर ने इन आरोपों को खारिज किया है।

मीडिया खबरों के अनुसार,  होप सोलो ने एक पुर्तगाली अखबार से बात करते हुए कहा कि मामला 2013 का है। उन्होंने कहा कि एक समारोह में जब उनको बेस्ट महिला फुटबॉल खिलाड़ी के खिताब नवाजा गया था। इसके बाद  वर्तमान फीफा अध्यक्ष सेप ब्लैटर ने उनको पीछे से पकड़ लिया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  खेलों में पुरुष प्रशासकों द्वारा महिला खिलाड़ियों का उत्पीड़न होना आम बात है। मुझे उम्मीद है कि इस मुद्दे पर अन्य महिला खिलाड़ी भी साथ आएंगी।

आपको बता दें कि होप सोलो बेस्ट महिला फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक है।  महिला फुटबॉल की दुनिया में होप सोलो एक बड़ा नाम है। हर कोई उनके प्रदर्शन का कायल है।

उन्होंने अपने करियर में 202 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से उनकी टीम ने 153 मुकाबलों में जीत हासिल की है। इन 153 मैचों में से 102 शूट-आउट मुकाबले हैं। जिससे पता चलता है कि वह कितनी बड़ी खिलाड़ी हैं।

वहीं दूसरी तरफ सेप ब्लैटर ने होप सोलो के इन आरोपों को खारिज किया है। सेप ब्लैटर के प्रवक्ता ने आरोपों का खंडन करते हुए खारिज कर दिया है।

आपको बता दें कि सेप ब्लैटर 2015 तक फीफा के अध्यक्ष रहे थे। उनको भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उनको फीफा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था। सेप ब्लैटर 17 साल तक फीफा के अध्यक्ष रहे थे। सेप ब्लैटर पर 15 करोड़ डॉलर की रिश्वतखोरी में शामिल होने का आरोप लगा था।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register