Loading...
खेल / मुख्य खबर

फूट-फूटकर रोते हुए स्मिथ ने प्रशंसकों से मांगी माफी, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

फूट-फूटकर रोते हुए स्मिथ ने प्रशंसकों से मांगी माफी, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

बॉल टेंपरिंग मामले में फंसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज फूट-फूटकर रोये। उन्होंने अपनी गलती पर माफी मांगते हुए कहा कि मैं इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और अपने किए पर माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा “अच्छे लोग भी गलती करते हैं। मैंने भी बड़ी गलती की है कि मैंने ये सब होने दिया। मैंने अपनी तरफ से फैसले लेने में गलती की। मैं शर्मिदा हूं और दिल से माफी मांगता हूं। उम्मीद है कि मैं इस नुकसान की भरपाई कर पाऊंगा”।

स्मिथ ने रोते हुए कहा, “मेरी जानकारी में ये पहली बार हुआ है। मैं आपको इस बात से आश्वस्त कर सकता हूं कि ये दोबारा नहीं होगा। मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान था। ये सब मेरे सामने हुआ। मैं इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं”।

इसके अलावा स्मिथ ने ये भी कहा, “मैं दिल से शर्मिदा हूं। मैं क्रिकेट को प्यार करता हूं। मैं युवा खिलाड़ियों को इस खेल के लिए प्रेरित करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि बच्चे इस खेल को खेलें। ये घटना बुहत दुख देने वाली है, काफी तकलीफ देती है। मैंने ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को जो दर्द दिया उसके लिए मांफी मांगता हूं”।

स्मिथ-वॉर्नर 1 साल के लिए प्रतिबंधित

बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा फैसला लेते हुए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर भी 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है।

वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने स्मिथ और वार्नर पर आईपीएल के इस सीजन में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सीओए ने बीसीसीआई से चर्चा करने के बाद ये फैसला लिया है।

क्या था मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, केपटाउन में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने मैच के दौरान कोई पीले रंग की चीज निकाली थी। ये कैमरे में कैद हो गया था। इसके बाद अंपायरों ने बेनक्रॉफ्ट से पूछा था कि उनकी पैंट में क्या था। बेनक्रॉफ्ट ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए अंपायरों को बताया था कि उनकी जेब में टेप था, जिसका इस्तेमाल वो गेंद पर कर रहे थे। उस समय भी स्टीव स्मिथ ने इसके लिए आईसीसी से माफी मांगी थी। साथ ही उन्होंने ऐसी गलती दोबारा न करने की बात कही थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी बयान के मुताबिक, बॉल टेंपरिंग मामले में शामिल स्टीव स्मिथ और कैमरून बेनक्राफ्ट एक साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद अगले एक साल तक किसी भी टीम के कप्तान नहीं बन सकेंगे, जबकि, वार्नर पर और भी कड़ा प्रतिबंध लगाते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वॉर्नर कभी भी किसी टीम के कप्तान नहीं बन सकेंगे।

Lost Password

Register