Loading...
देश

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना को बताया महापुरुष

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना को बताया महापुरुष

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा।  इस विवाद में अब बीजेपी की बागी सांसद सावित्रीबाई फुले भी कूद गईं हैं। जिन्ना की तस्वीर को लेकर उन्होंने अपना बयान दिया है। जिसमें उन्होंने जिन्ना को महापुरुष बताया है। सावित्री बाई फुले ने गुरुवार के दिन अपने एक बयान में कहा कि, जिन्ना जैसे महापुरुष की तस्वीर को जहां जरूरत हो वहां लगानी चाहिए। जिन्ना देश के महापुरुष थे और रहेंगे। उनका देश की आदाजी की लड़ाई में भी योगदान था। इसके साथ ही फुले ने आगे कहा कि ऐसे मामले जानबूझकर उठाए जा रहे हैं जिससे कि भुखमरी और गरीबी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके।

आपको बता दें कि, इससे पहले मौर्य ने भी जिन्ना को महापुरुष बताया था। उन्होंने कहा था कि, ‘जिन महापुरुषों का योगदान इस राष्ट्र के निर्माण में रहा है, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो यह घटिया बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था।’

हाल में जिन्ना की तस्वीर को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने भी अपना बयान दिया था। उन्होंने कहा मुस्लिम समुदाय के लोग मूर्तियों और तस्वीरों को नहीं मानते इसलिए उनको जिन्ना की तस्वीर की वजह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। रामदेव ने अपने इस बयान को नालंदा में एक योग सेशन करने के बाद मीडिया को दिया।

बाबा रामदेव ने कहा कि, ‘अब मुसलमान तो चित्रों और मूर्तियों में विश्वास नहीं रखते। उनको तो इस बारे में चिंता ही नहीं करनी चाहिए।’ इसके साथ ही रामदेव ने कहा इन दिनों जिन्ना का भूत कुछ ज्यादा ही शुर्खियां बटोर रहा है। बाबा ने आगे कहा कि पाकिस्तान को बनाने वाले भले ही अपने देश के लिए आदर्श होंगे लेकिन उन लोगों के लिए नहीं जो भारत की अखंडता और एकता पर यकीन रखते हैं।

Lost Password

Register