देश

बेंगलुरु में एक फ्लैट से हजारों वोटर ID कार्ड बरामद

बेंगलुरु में एक फ्लैट से हजारों वोटर ID कार्ड बरामद

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार का दौर जारी है। कांग्रेस और बीजेपी में वार पलटवार भी खूब देखने को मिल रहा है। इस बीच बेंगलुरु में मिले हजारों वोटर आईडी कार्ड ने तूफान खड़ा कर दिया है। एक ओर जहां बीजेपी इसको लेकर कांग्रेस पर आरोप लगा रही है, तो वहीं कांग्रेस ने भी सबूतों के साथ बीजेपी पर निशाना साधा है।

दरअसल, मंगलवार की शाम चुनाव आयोग ने बेंगलुरु के जलहल्ली इलाके में छापा मारकर एक अपार्टमेंट के फ्लैट से 9,746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए हैं। ये इलाका राज राजेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है। इस मामले में चुनाव आयोग ने एफआईआर दर्ज करवा दिया है और मामले की जांच की जा रही है। इस गंभीर प्रकरण को देखते हुए बीजेपी ने चुनाव रद्द कराने की मांग की है।

कर्नाटक चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि राज राजेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र में करीब 4 लाख 35 हजार 439 वोटर्स हैं। यहां वोटरों की संख्या वहां की कुल आबादी का 75.43 फीसदी है। उन्होंने बताया कि पिछली बार रिवीजन के दौरान 28 हजार 825 नाम जोड़े गए थे। इसके बाद अपडेशन के दौरान 19,012 नाम और जोड़े गए थे। इस दौरान 8,817 लोगों का नाम हटाया भी गया था।

उन्होंने बताया कि वो खुद अपार्टमेंट के फ्लैट में छापे के दौरान गए थे और उन्होंने वहां से 9,746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए थे। उन वोटर आईडी कार्ड्स को छोटे बंडलों में बांधकर और अच्छी तरह से लपेटकर रखा गया था। साथ ही हर बंडल पर फोन नंबर और नाम भी लिखा गया था। उन्होंने कहा कि ये बिल्कुल असली वोटर आईडी कार्ड हैं, कहीं से भी ये फर्जी नहीं लग रहे हैं। इसके अलावा चुनाव आयोग ने वहां से 5 लैपटॉप और प्रिंटर भी बरामद किए थे।

इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राज राजेश्वरी क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार ने करीब 15,000 फेक वोटर आईडी कार्ड बनाए हैं। बीजेपी ने इस क्षेत्र में चुनाव को रद्द कराने की मांग की है। इस मामले में बीजेपी ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

वहीं, कांग्रेस ने इसका ठीकरा बीजेपी पर ही फोड़ दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि जिस फ्लैट से वोटर आईडी कार्ड बरामद हुए हैं, वो बीजेपी नेता मंजुला नंजामुरी का है। इस फ्लैट में उनका बेटा राकेश रहता है। उन्होंने कहा कि राकेश ने 2015 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वो हार गए थे।

Share This Post

Lost Password

Register