Loading...
खेल

बैडमिंटनः सिंधु,साइना, किदांबी श्रीकांत राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

बैडमिंटनः सिंधु,साइना, किदांबी श्रीकांत राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और भारत के स्टार शटलर किंदाबी श्रीकांत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सीनियर चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां उनका अगला टारगेट खिताबी मुकाबले में जगह बनाना होगा।

क्वार्टर फाइनल में साइना का मुकाबला आकर्षि कश्यप के साथ हुआ। जहां साइना ने आकर्षि कश्यप को  21-17, 21-10 से आसानी से हरा दिया। साइना को आकर्षि कश्यप को हराने में कोई दिक्कत नहीं हुई। दूसरी वरीयता प्राप्त साइना का सामना सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय खिलाड़ी अनुरा प्रभुदेसाई से होगा। अनुरा ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सैली राणा को हराया था। उन्होंने सैली राणा को 21-19, 21-9 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और शीर्ष वरीय सिंधू ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सातवीं वरीय श्रेयांशी परदेशी को 21-11, 21-17 से शिकस्त दी। सिंधु ने श्रेयांशी को आसानी से सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

वहीं पुरुष वर्ग में भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किंदाबी श्रीकांत ने शुभम प्रजापति को 21-17, 23-21 से मात दी। सेमीफाइनल में श्रीकांत का  सामना दुनिया के नंबर एक जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन से होगा। लक्ष्य सेन का क्वार्टरफाइनल में अजय जयराम से मुकाबला होना था। लेकिन जयराम एड़ी में चोट लगने के कारण मुकाबले में नहीं उतर सके। जिसके बाद  लक्ष्य सेन को सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में एचएस प्रणय और शुभांकर डे के बीच मुकाबला खेला जाएगा। प्रणय ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पी कश्यप को 22-20, 21-19 से मात दी। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। वहीं शुभांकर डे को भी सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। उन्हें क्वार्टर फाइनल में बी साई प्रणीत ने कड़ी टक्कर दी। मैच में बी साई प्रणीत ने पहला सेट 21-13 जीतकर अच्छी अच्छी शुरुआत की। लेकिन इसके बाद वो अपनी लय खो बैठे। सुभांकर ने अगले दोनों सेट 21-18, 22-20 से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register