Loading...
खेल

भारत दौरे पर बदली बदली सी नजर आएगी श्रीलंका टीम, हुआ ये बड़ा बदलाव

भारत दौरे पर बदली बदली सी नजर आएगी श्रीलंका टीम, हुआ ये बड़ा बदलाव

श्रीलंका क्रिकेट टीम इसी महीने भारत दौरे पर आ रही है। लेकिन इससे पहले श्रीलंकाई टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है। भारत दौरे से पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम को नया कोच मिला है। श्रीलंका के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज थिलन समरवीरा को श्रीलंका क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थिलांगा सुमतिपाला ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि 2019 विश्व कप तक समरवीरा इस अहम पद पर रहेंगे। समरवीरा ने श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैच खेले हैं। वह वर्तमान में आस्ट्रेलिया में रहते हैं। सोमवार को वे श्रीलंका पहुंच जाएंगे। जहां वह कोच के लिए अधिकारिक रूप से कॉन्ट्रेक्ट साइन करेंगे।

समरवीरा के सामने बतौर कोच पहला दौरा भारत का है। इस दौरे पर टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी। श्रीलंका को भारत दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से श्रीलंका टीम खराब दौर से गुजर रही है। उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। हाल ही में पाकिस्तान के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज को छोड़ दिया जाए, तो श्रीलंका का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। इससे पहले श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम ने उसका घर में ही 9-0 से सफाया किया था। जिसके बाद श्रीलंकाई टीम को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। लेकिन अभी तक उसके  प्रदर्शन में कुछ खास सुधार देखने को नहीं मिला है। हाल ही में श्रीलंका को पाकिस्तान के हाथों वनडे और टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। लगातार हार से श्रीलंकाई टीम का मनोबढ़ काफी गिरा हुआ है। ऐसे में समरवीरा पर भारत दौरे पर टीम का मनोबल बढ़ाने का दवाब होगा।

भारत श्रीलंका के बाच पहला टेस्ट मैंच कोलकाता में 16 से 20 नवंबर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट नागपुर में 24 से 28 नवंबर, तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 2 दिसंबर से 6 दिसंबर के बीच दिल्ली में खेला जाएगा।

इसके बाद वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। जिसका पहला मुकाबला 10 दिसंबर को धर्मशाला में, दूसरा वनडे 13 दिसंबर को  मोहाली में और तीसरा वनडे विशाखापट्टनम में 17 दिसंबर को खेला जाएगा।

 तीनों टी-20 मैच इस प्रकार हैं-

पहला टी20 : 20 दिसंबर, कटक

दूसरा टी20 : 22 दिसंबर, इंदौर

तीसरा टी20 : 24 दिसंबर, मुंबई

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register