Loading...
खेल / मुख्य खबर

भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

श्रीलंका में खेली जा रही निदाहास ट्रॉफी के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया। शिखर धवन की लाजवाब 55 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया बांग्लादेश को हराने में कामयाब रही। विजय शंकर अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए।

बांग्लादेश से मिले 140 रनों के लक्ष्य के जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस दौरान शिखर धवन ने एक बार फिर लाजवाब पारी खेली और 43 गेंदों में 55 रन ठोक दिये, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। वहीं पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा एक बार फिर फेल नजर आए और 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत भी मौके का फायदा नहीं उठा सके और महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए थे। बांग्लादेश की पारी में लिटन दास 34 रन और सब्बीर रहमान ने 30 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा बांग्लादेश का कोई अन्य बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। बांग्लादेश ने 66 रनों के भीतर अपने तीन विकेट गंवा दिए। वहीं 11वें ओवर तक बांग्लादेश केवल 72 रन ही बना सका, जबकि उसके चार खिलाड़ी आउट हो चुके थे। वहीं 15वां ओवर जाते-जाते बांग्लादेश की टीम ने कुल 107 रन बनाए। इस दौरान बांग्लादेश के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे, जिसके चलते उसके बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सके। हालांकि मध्यक्रम में सब्बीर ने जरूर कुछ अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वो भी अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच सके। सब्बीर ने 26 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए। वहीं दास ने अपनी 34 रनों की पारी में 30 गेंदों का सामना किया, जिसमें 3 चौके शामिल हैं।

भारत के लिए जयदेव उनादकट ने 4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं विजय शंकर ने चार ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट और शार्दुल ठाकुर और यजुवेंद्र चहल को एक एक विकेट मिला। विजय शंकर ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए।

Lost Password

Register