खेल

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पांचवां वनडे आज…

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पांचवां वनडे आज…

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में आज पांचवे वनडे में टीम इंडिया जहां मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान में उतरेगी, वहीं मेजबान टीम की कोशिश एक और मैच जीतकर सीरीज में रोमांच को बरकरार रखने की होगी। पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में खेले जाने वाले इस मैच के लिए टीम इंडिया ने सोमवार को मैदान पर जमकर पसीना बहाया। सीरीज में अब तक खले गए चार मैचों में से तीन मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है और मेहमान टीम को सीरीज जीतने के लिए मात्र एक और मैच के जीतने की आवश्यकता है।

आज जिस पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क मैदान में मैच खेला जाना है, उसपर टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है, पिछले 25 साल में टीम इंडिया ने इस मैदान पर एक भी जीत हासिल नहीं की है। इतना ही नहीं ये मैदान भारत के लिए इस कदर अनलकी रहा है कि भारतीय टीम यहां केन्या जैसी कमजोर टीम से भी मैच हार चुकी है। वहीं अगर साउथ अफ्रीका की बात करें तो उसने भारत के साथ इस मैदान पर कुल 4 मैच खेले हैं, और चारों मैच में ही जीत हासिल की है। सीरीज में बने रहने के लिए मेजबान टीम को हर हाल में ये मैच जीतना ही होगा। एबी डिविलियर्स की टीम में वापसी से टीम को मजबूती मिली है, जिसका फायदा पांचवे मैच में टीम उठाना चाहेगी।

आपको बता दें कि सीरीज के चौथे मैच में मेजबान टीम ने 48 रन से (डकवर्थ लुईस नियम) जीत दर्ज की थी। इस मैदान के रिकॉर्ड्स की बात करें तो कुल खेले गए 39 मैचों में से 18 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम तो वहीं 21 मैचों में रनों का पीछा करने वाली टीम विजयी रही है।

Share This Post

Lost Password

Register