देश / मुख्य खबर

महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ हिमांशु रॉय ने की खुदकुशी, जानें वजह

महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ हिमांशु रॉय ने की खुदकुशी, जानें वजह

मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईपीएस अफसर हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली है। खबरों के अनुसार शुक्रवार को उन्होंने अपने सरकारी आवास पर दोपहर 1.40 बजे अपनी सर्विस रिवॉल्वेर से खुद को गोली मार ली। हिमांशु रॉय को बेहद सख्त अफसर के रूप में जाने जाते थे।

आपको बता दें 54 साल के हिमांशु ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। जिस वजह से उन्होंने साल 2016 अप्रैल के महीने से मेडिकल लीव ले रखी थी। हिमांशु राय ने एटीएस प्रमुख रहते हुए पहली बार साइबर क्राइम सेल की स्थापना की थी। खबरों के मुताबुत उन्होंने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर सर्विस रिवॉल्वर से गोली चलाकर जान दे दी।

गोली लगने के बाद परिवार के लोग उनको बॉम्बे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टरो ने उन्हें बचाने का पूरा प्रयास किया पर वह नाकाम रहे। रिपोर्ट के अनुसार हिमांशु राय ने अपने मुंह पर गोली मारी थी। जिस कारण उनको बचा पाना बहुत मुश्किल था।

आपको बता दें कि, साल 2013 में दाउद की संपत्ति को जब्त करने और आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के केस को सुलझाने में उन्होंने अपनी मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही अंडरवर्ल्ड की कवरेज करने वाले मशहूर पत्रकार की हत्या का मामला भी राय ने सुलझाया था। हिमांशु राय 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। वह अपनी बीमारी के कारण 2016 से ऑफिस नहीं जा रहे थे।

इस घटना के बाद अभी तक उनके परजनों द्वारा किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं की गई है। अभी उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उनके करीबियों का कहना है कि, अपनी बीमारी के कारण वह बहुत डिप्रेशन में रहते थे। राय अपनी फिटनेस को लेकर बहुत शख्त थे। राय के इस तरह आत्महत्या कर लेने के बाद लोगों को चौंका दिया है।

Share This Post

Lost Password

Register