Loading...
खेल

महिला एशिया कप : भारतीय टीम फाइनल में पहुंची, चीन से अगला मुकाबला

महिला एशिया कप : भारतीय टीम फाइनल में पहुंची, चीन से अगला मुकाबला

 जापान में हो रहे एशिया महिला हॉकी विश्व कप में फाइनल मैच में जापान को 4-2 से हार का मजा चखाने वाली भारतीय महिला टीम का अगला मुकाबला फाइनल में चीन के साथ होगा। जापान ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया को 2-0 से मात दी थी।  बता दें कि भारतीय टीम में एशिया कप पर एक बार कब्जा जमा चुकी है। टीम ने साल 2004 में भारत में आयोजित टूर्नामेंट में टीम ने जापान को 1-0 से हराकर खिताब हासिल किया था। वहीं जापान ने साल 2007 में हांगकांग और साल 2013 में कुआलालम्पुर में आयोजित टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी।

सेमीफाइनल में सातवें और नौवें मिनट में गुरजीत कौर ने त‌था नौवें मिनट में नवजोत कौर और 38 वें मिनट में लालरेमसियामी ने गोल दागे। भारत चौथीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा है। भारत ने 2004 में खिताब जीता है। 1999 तथा 2009 में वह उप विजेता रहा है। रानी रामपाल टीम की कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम अब एशिया कप के फाइनल में रविवार 5 नवंबर को चीन से मुकाबला करेगी। टीम इंडिया ने हाल ही में लीग मैच में चीन को 4-1 से हराया है। एशिया कप जीतने वाली टीम को 2018 के इंग्लैंड में होने वाले विश्व में सीधे प्रवेश मिल सकेगा

गौरतलब है कि भारतीय टीम एशिय टूर्नामेंट में  तीन बार फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है, जिसमें से साल 2004 में उसने इस खिताभ पर अपना कब्जा जमाया था। वहीं इससे पहले भारतीय टीम साल 1999 में दक्षिण कोरिया के हाथों 3-2 से हारकर खिताब जीतने में नाकाम रही थी। इसके अलावा साल 2009 में बैंकॉक में हुए एशिया कप के फाइनल में भी भारतीय टीम ने जगह बनाई थी, लेकिन चीन ने 5-3 से मात देकर उसके हाथों से खिताब छीन लिया था।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register