देश

महिला के साथ पकड़े गए मेजर लीतुल गोगोई पर सेना प्रमुख सख्त

महिला के साथ पकड़े गए मेजर लीतुल गोगोई पर सेना प्रमुख सख्त

विवादों में घिरे मेजर लीतुल गोगोई की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब गोगोई पर भारतीय सेना भी सख्त होते दिखाई दे रही है। हाल में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने अपने बयान में कहा कि, अगर मेजर गोगोई ने गलत काम किया है तो उन्हें इसका उचित दंड दिया जाएगा। आपको बता दें, बत्थरबाज को अपनी जीप के आगे बांधकर घुमाने वाले गोगोई इन दिनों एक नए विवाद में फंसे हुए हैं। उनपर आरोप है कि, गोगोई जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक महिला के साथ होटल में घुसे थे।

जिसके बाद महिला के परिवारवालों का आरोप है कि मेजर गोगोई और ड्राइवर समीर सिविल ड्रेस में महिला के घर में बेवजह घुस आए थे। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गोगोई को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया था।

इस मामले को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा, ‘भारतीय सेना में यदि कोई किसी भी रैंक पर कुछ गलत करता है और यह हमारी नोटिस में आता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया है तो मैं कह सकता हूं कि उन्हें उचित दंड दिया जाएगा और दंड भी ऐसा होगा जो एक उदाहरण स्थापित करेगा।’

आपको बता दें, यह मामला बुधवार का है जब होटल में एक महिला के साथ घुसने को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद होटल वालों का तरफ से पुलिस को बुलाया गया था। जिसके बाद गोगोई को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की और फिर बाद में छोड़ दिया।

महिला का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्द कराने के बाद उसको भी छोड़ दिया गया। तमाम सबूतों और दस्तावेजों के आधार पर महिला नाबालिग नहीं है यह साबित हो गया था। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है पर महिला का परिवार चाहता है कि केस को यहीं बंद कर दिया जाए।

आर्मी चीफ सीमा पर बढ़ रहे तनाव को लेकर कहा कि, संघर्ष विराम को बढ़ाया जा सकता है पर इसकी पहल पाकिस्तान को करनी होगी। उन्होंने कहा, ‘हम सीमा पर शांति चाहते हैं लेकिन आप जानते ही हैं कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है जिससे जान-माल का नुकसान हो रहा है। ऐसी स्थिति में हमें पलटवार करना है लेकिन अगर पाकिस्तान शांति चाहें, तो हम उनसे इसकी पहल करने की उम्मीद करते हैं।’

Share This Post

Lost Password

Register