Uncategorized

माकपा के पोस्टरों में दिखा उत्तर कोरिया का तानाशाह, BJP ने कसा तंज

माकपा के पोस्टरों में दिखा उत्तर कोरिया का तानाशाह, BJP ने कसा तंज

केरल में माकपा के पोस्टरों में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तस्वीर सामने आने के बाद विवाद विवाद शुरू हो गया है। बीजेपी ने इसको लेकर माकपा पर तंज कसते हुआ कहा है कि केर में सीपीएम के पोस्टरों में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग को जगह मिल गई है। इसमें कोई शक नहीं है कि वे लोग अब अपने विरोधियों का कत्ल करना भी शुरू कर देंगे।

मीडिया खबरों के अनुसार, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक फोटो पोस्ट की है। जिसमें सीपीएम के पोस्टरों में नोर्थ कोरिया के तानाशाह की फोटो दिखाई दे रही है। फोटो के साथ संबित पात्रा ने लिखा है कि सीपीएम के पोस्टरों में किम जोंग उन को जगह मिल रही है। इसमें कोई शक नहीं है कि उन्होंने केरल को विरोधियों को मारने की जगह बना दी है। उम्मीद है कि कहीं वो अब आरएसएस और बीजेपी के ऑफिस पर मिसाइल ना दाग दें।

संबित पात्रा द्वारा फोटो ट्वीट किए जाने के बाद सीपीएम ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। सीपीएम के जिला सचिव ने कहा कि किसी लोकल कार्यकर्ता ने ऐसा किया है। हमने जल्द से जल्द इन पोस्टरों को हटवाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि हमारी नीतियां और किम जोंग की नीतियां में अंतर है। हमारी नीतिया किम जोंग की नीतियों से मेल नहीं खाती हैं।

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि माकपा की 16-17 दिसंबर को बैठक होनी है। जिसके लिए ये पोस्टर तैयार किए गए थे। बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को शामिल होने के लिए कहा गया था। आपको बता दें कि सीपीएम इससे पहले अपने पोस्टरों पर कार्ल मार्क्स, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, लेनिन की तस्वीरों का भी इस्तेमाल कर चुकी है।

गौरतब है कि केरल में पिछले कुछ समय से बीजेपी कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला होने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसके बाद बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वहां पर जन रक्षा रैली भी निकाल चुकी है। बीजेपी का दावा है कि केरल में 2001 से अभी 120 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है। जिसमें से कन्नूर में ही 84 कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है। वहीं पिछले साल सीपीएम की सरकार बनने के बाद कन्नूर में 14 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Share This Post

Lost Password

Register