देश / मुख्य खबर

मुख्य सचिव से मारपीट मामले में केजरीवाल से होगी आज पूछताछ

मुख्य सचिव से मारपीट मामले में केजरीवाल से होगी आज पूछताछ

दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर हुई मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच में शामिल होने की सहमति जता दी है। शुक्रवार शाम को उनसे पूछताछ होगी। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जांच में शामिल होने को कहा था। इसी बात के जवाब में केजरीवाल ने बकायदा पत्र लिखकर जवाब देते हुए कहा कि शुक्रवार 18 मई को शाम 5 बजे अपने कैंप ऑफिस में पूछताछ के लिए वह मौजूद रहेंगे।

केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस से कहा कि वह चाहते हैं कि पुलिस पूरी प्रक्रिया के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग करें। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह वीडियो उन्हें उपलब्द कराया जाए। दरअसल, दिल्ली पुलिस इस केस में केजरीवाल का पक्ष जानना चाहती है।

खबरों की माने तो इस मामले में पुलिस ने अबतक दिल्ली के कई आप विधायको से पूछताछ कर चुकी है। इस सिलसिले में पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने आप विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवार को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के आरोप में 22 फरवरी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद 23 फरवरी को कोर्ट ने आप विधायकों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इसके साथ ही कोर्ट ने पुलिस की रिमांड की अपील को भी नामंजूर कर दिया था।

क्या है मामला
मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने सोमवार को आरोप लगाया था कि आप विधायकों ने उनके साथ मारपीट और बदसलूकी की है। उनपर जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया। साथ ही उनको धमकाया। अंशु प्रकाश ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि रात को 12 बजे विज्ञापन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर बैठक बुलाई गई, जिसमें मेरे साथ मारपीट की गई।

Share This Post

Lost Password

Register