देश / मुख्य खबर

मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट

देश में आंधी तूफान का खतरा अभी थमा नहीं है। देशभर में 20 से अधिक राज्यों में एक बार फिर मौसम कहर बरपा सकता है। मौसम विभाग ने बकायदा एडवाइजरी जारी कर राज्य सरकार को चेताया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों में देश के उतर पश्चिम हिस्से में कई इलाकों में भारी तूफान के साथ साथ बारिश की आशंका जताई है।

मौसम विभाग ने तटीय क्षेत्रों में मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत दी है। साथ ही दक्षिण के तटीय इलाकों में 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और लक्षद्वीप को अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी दिल्ली और उसके आसपास इलाके में तेज हवा और आंधी चली। मौसम में हुई अचानक बदलाव से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले तीन चार घंटे तक दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई थी।

खबरों के मुताबिक गुरुवार शाम को चली तेज हवा और बारिश की वजह से हरियाणा में कई जगह पर पेड़ गिरे। इस बीच झज्जर में बिजली प्रभावित हुई है। हालांकि अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

बता दें कि देशभर में 13 मार्च की शाम तेज आंधी तूफान ने अपना कहर बरपाया था। इस तेज तूफान ने कई लोगों की जान ले ली। वहीं कई जगहों पर बिजली के गिरने की भी गिरी। इस बीच यूपी के संभल में स्थित राजपुरा में आकासीय बिजली गिरी जिसके बाद उसने भयानक आग का रूप ले लिया। इस भयानक आग में सैंकड़ों की संख्या में घर जलकर तबाह हो गए। जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की तीन गाड़ियों को बुलाया गया।

इसके साथ ही अचानक मौसम में आए बदला और तेज तूफान के कारण उत्तर से दक्षिण भारत तक भारी मात्रा में नुकसान हुई। इसकी वजह से 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल भी हुए हैं। खबरों के अनुसार उत्तर प्रदेश में 21, दिल्ली में 2 और बंगाल में 12 लोगों की मौंत हुईं हैं।

Share This Post

Lost Password

Register