Loading...
देश

मौसम विभाग ने 23 राज्यों में किया अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 23 राज्यों में किया अलर्ट जारी

देशभर में आंधी-तूफान का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। मंगलवार को भी दिल्ली समेत राजस्थान और हरियाणा में तेज हवाएं चली। ये हवाएं पाकिस्तान से होकर राजस्थान और हरियाणा के रास्ते दिल्ली तक पहुंची। हालांकि इससे ज्यादा नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन आने वाले खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने भी एक बार फिर अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग ने 23 राज्यों में अलर्ट जारी किया है, जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ और पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं। इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी तूफान और बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, 13-14 मई को भी कुछ ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

इससे पहले सोमवार की रात भी दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और मेरठ में तूफान का कहर देखने को मिला था।दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली थी, जबकि उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर भारी नुकसान की भी सूचना मिली थी।

हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था, जिसके बाद दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और मेरठ में मंगलवार को स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया था।

बता दें कि इस महीने के पहले हफ्ते में आई मूसलाधार बारिश और भीषण तूफान से दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस तूफान ने कई घरों को नुकसान पहुंचाया था तो वहीं कई घरों को पूरी तरह से तबाह कर दिया था। जिसके बाद ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा था कि कई राज्यों में फिर से भारी बारिश और आंधी-तूफान अपना कहर बरपाएगी।

Lost Password

Register