Loading...
अजब-गजब

यहां शरीर में आग लगाकर किया जाता है बीमारियों का इलाज

यहां शरीर में आग लगाकर किया जाता है बीमारियों का इलाज

बीमारियों का इलाज बहुत प्रकार से किया जाता है, लेकिन आज हम आपको बीमारियों का इलाज करने के एक ऐसे तरीके के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां चीन में कई बीमारियों के इलाज के लिए फायर थेरेपी का इस्तेमाल किया जाता है। मरीज के शरीर पर अल्कोहल का छिड़काव किया जाता और उसके बाद आग लगा दी जाती है। चीन के लोग इसका इस्तेमाल तनाव, अवसाद, बदहजमी, बांझपन और कैंसर जैसी बीमारियों के इलाज के लिए करते हैं।

आपको बता दें कि चीन में फायर थेरेपी के नाम से मशहूर इस विधि को पिछले 100 से ज्यादा सालों से इस्तेमाल किया जा रहा है। चीन में इस विधि से इलाज करने वाले झांग फेंगाओ बहुत मशहूर हैं। उनका कहना है कि फायर थेरेपी मानव इतिहास में बहुत बड़ी क्रांति है। फेंगाओ बीजिंग में लोगों का इलाज करते हैं और एक बार इलाज करते हुए उन्होंने एक मरीज की पीठ पर जड़ी बूटियों से बना एक लेप लगाया और उसे एक तौलिया से ढक दिया, उसके बाद पानी और अल्कोहल का छिड़काव करके लाइटर से जलाया और मरीज की रीढ़ की हड्डी पर आग की लौ को फिराया, जिससे मरीज ठीक हो गया।

बहुत सी बीमारियों के इलाज में मोटी रकम खर्च कर पाना सभी लोगों के लिए संभव नहीं होता है इसलिए अगर सस्ता इलाज हो जाएगा तो लोगों को बहुत राहत मिलेगी। आपको बता दें कि इलाज का ये तरीका चीन की मान्यताओं पर आधारित है, शरीर की ऊपरी सतह को गर्म करके अंदर की ठंडक दूर की जाती है। कई बार इस पर भी सवाल उठते हैं कि इलाज के दौरान होने वाली किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कैसे की जाएगी। कई बार ऐसा हुआ कि कई लोगों को चोट भी आई, कई बार मरीजों के चेहरे और शरीर के दूसरे हिस्सें भी जल गए, लेकिन आज भी ये प्रक्रिया चल रही है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register