जॉब

यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा, UP पुलिस कांस्टेबल मेडिकल डेट न्यूज़ के बारे मैं विस्तृत जानकारी इस प्रकार हैं।

यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा, UP पुलिस कांस्टेबल मेडिकल डेट न्यूज़ के बारे मैं विस्तृत जानकारी इस प्रकार हैं।

यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा ( उप पुलिस कांस्टेबल मेडिकल डेट न्यूज़ ): उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 23520 नागरिक पुलिस के आरक्षी, 18000 PAC आरक्षी की सीधी भर्ती और 480 पद पर कुशल खिलाड़ी कोटे से नागरिक पुलिस के आरक्षी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे।

इस यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा न्यूज़ से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।

यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा 18 और 19 जून को दो-दो पाली में आयोजित होगी और परिक्षा के बाद रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जायेगा. जो अभ्यर्थी परीक्षा में सफल होंगे उनको मेडिकल के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

मेडिकल के साथ-साथ दौड़ प्रक्रिया भी शामिल होगी, पुरुष वर्ग में 4.8 किलोमीटर की दौड़ अब 27 मिनट की बजाय 25 मिनट में पूरी करनी होगी। इसी तरह महिला वर्ग में 2.4 किलोमीटर की दौड़ 16 मिनट की बजाय 14 मिनट में पूरी करनी होगी। अब पुरुष व महिला सिपाही की भर्ती एक साथ कराई जा रही है।

यूपी पुलिस मेडिकल टेस्ट 2018 की विस्तृत जानकारी आप कॉरपोरेशन की ओर से जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस चयन प्रक्रिया.

उत्तर प्रदेश सरकार ने चयन प्रकिर्या मैं भी बदलाव किया है। जहां पहले सीधे भर्ती की जाती थी अबकी बार अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। इसी के साथ और भी बहुत फेर बदल किए गए हैं जिनके बारे मैं विस्तृत जानकारी इस प्रकार हैं।

टिप्‍स – आपको मेडिकल टेस्‍ट देने से पहले अपनी ऑखों और कानों का सही तरीके से चेकअप करा ले । आखों में भेंगापन नही होना चाहिए और कान में कम सुनाई नही आना चाहिए। मेडिकल में पैर के घुटने का मिलान किया जावेगा। आपके घुटने एक दुसरे से टच नही होना चाहिए। यदि आपके टच घुटने होते है तो पहले ही इसे चेक कर ले और एक्‍सरसाईज करे दोनो घुटने के बीच गेप नही होना चाहिए।

हम यूपी पुलिस मेडिकल टेस्ट न्यूज 2018 में हमारी साइट पर जाने के लिए उपयोगकर्ता का शुक्रिया अदा करते हैं, हमने वादा किया है कि हम समय-समय पर यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा के बारे में नवीनतम जानकारी अपडेट करेंगे। इसलिए हम आपको यूपी पुलिस मेडिकल टेस्ट न्यूज एंड अपडेट्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट की जांच करने का अनुरोध करते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां (यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा):

यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा की तिथि अभी घोषित नहीं की गयी है जैसे ही तिथि घोषित की जाएगी हम आपको सूचित कर देंगे

महत्वपूर्ण लिंक: http://uppbpb.gov.in/

महत्वपूर्ण निर्देश: आप UP पुलिस कांस्टेबल मेडिकल देने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।

यदि आपको लगता है कि आपके मेडिकल टेस्ट में किसी प्रकार की कोई गलती हुई है तो आप निर्धारित समय सीमा 15 दिन की के भीतर समीक्षा मेडिकल बोर्ड के समक्ष अपील कर सकते हैं | मेडिकल बोर्ड का निर्णय ही अंतिम निर्णय होता है

निवेदन –
आप सभी अनुरोध से निवेदन है कि इस यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा ( उप पुलिस कांस्टेबल मेडिकल डेट न्यूज़ ) लिंक को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। आप सभी को धन्यवाद।

Lost Password

Register