Loading...
लाइफस्टाइल

ये चमत्कार टोटके आपको दिलाएंगे बीमारियों से छुटकारा

ये चमत्कार टोटके आपको दिलाएंगे बीमारियों से छुटकारा

जीवन में कौन सी समस्या कहां आकर खड़ी हो जाए, इसका किसी को अंदाजा नहीं होता। क्योंकि जीवन में हमें कई तरह की कठिन परिस्थितियों से होकर गुजरना पड़ता है। कई बार हमारे जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं घट रही होती है, जिसका हमें अंदाजा भी नहीं होता। हम बस परेशान रहते है। हमें समझ नहीं आता कि इस समस्या से कैसे निकला जाए। तो आज हम आपको जादुई उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन कठिन परिस्थितियों से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करेगें।

अगर आपके घर परिवार में कुछ अच्छा नहीं हो रहा। परिवार के लोग हमेशा बीमार रहते हैं। लाख उपाय करने के बाद भी कोई फायदा नहीं मिल रहा है। तो डरिये मत आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने के बाद इन सभी समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और इन उपायों को नियम पूर्वक करने से बीमारी से ग्रसित लोग जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे।

  • कपास के पांच फूलों को रविवार की शाम को आधा गिलास पानी में भिगोकर रख दें। सोमवार सुबह उठकर फूल को फेंक दें, और फूल के पानी का सेवन करें। पानी का पीने के बाद उस गिलास को उल्टा करके रख दें। ऐसा करने से स्वास्थ्य ठीक करेगा।
  • रात्रि के समय सोने से पहले घर में कपूर जलाएं। इससे पितृ दोष दूर होता है और घर में शान्ति रहती है। सभी प्रकार के रोगों से छुटकारा मिलता है।
  • पूर्णिमा के दिन घर में खीर बनाएं। उससे मां लक्ष्मी को भोग लगाएं। इसके बाद अपने पितरों स्मरण करें। उसमें से थोड़ी खीर काले कुत्ते को खिलाएं। ऐसा साल भर करने से घर से खुख-संवृद्धि आएगी,बीमारी दूर होगी, परिवार में कभी धन की कमी नहीं आएगी।
  • परिवार में किसी व्यक्ति के बीमार हो जाने पर उसको शहद के साथ चंदन मिला कर चटाएं। इससे स्वास्थ ठीक होगा।
  • घर में पुत्र के बीमार हो जाने पर कन्याओं को हलवा बना कर खिलाएं। रात को सोते समय सिरहाने पर पीपल के पेड़ की लकड़ी रखें।
  • अगर घर में स्त्रीवर्ग निरंतर बीमार रहतीं हो। तो इसके लिए घर में तुलसी का पौधा लगाएं और श्रद्धापूर्क प्रतिदिन उसकी पूजा करें दीपक जलाएं। ऐसा करने से पीड़ाएं समाप्त होगीं।
  • घर में किसी की तबीयत ज्यादा खराब है और आराम नहीं मिल रहा तो रविवार के दिन सवा किलो बूंदी के लड्डू किसी मंदिर पर चढ़ाए और उसे प्रसाद के रूप से वहीं बांट दें।
  • दिन के 12 बजे पीपल के पेड़ पर जल में दूध मिलाकर चढ़ाएं, और शाम के समय पेड़ के नीचे अगरबत्ती और दीपक जलाएं। ऐसा लगातार सात दिन करने से रोगी इंसान को जल्द आराम मिलेगा।
  • शुक्रवार की रात को थोड़े काले साबुत चने को पानी में भिगोएं। शनिवार शाम को उनको पानी से निकाल कर कील और कायले के साथ काले कपड़े में बांध दें। इस पोटली को बीमार व्यक्ति के ऊपर सात बार वार कर इस पोटली को बिना किसी के टोके कुंएं या लाताब में फेंक दें। इस उपाय को लगातार तीन शनिवार करने से रोगी को जल्द ही आराम मिलेगा।
  • अक्सर देर तक बैठे रहने से हाथ या पैर सुन्न हो जाता है। ऐसा होने पर उस सुन्न जगह पर उंगली से 27 का अंग लिखें, सुन्न अंग जल्द ठीक हो जाएगा।
  • काले तिल और जौ के आटे को एक साथ गूंथकर उससे एक मोटी रोटी बनाएं, और उसको अच्छे से सेक लें। उस रोटी को गुड़ और तेल में मिलाकर जिस व्यक्ति की तबीयत ज्यादा खराब हो उसके सिर पर सात बार वार कर मंगलवार या शनिवार के दिन काली भैंस को खिला दें। ऐसा करने से रोगी व्यक्ति की तबीयत में जल्द सुधार आएगा।

Lost Password

Register