खेल

ये हैं दूसरे मास्टर ब्लास्टर, क्या तोड़ देंगे तेंदुलकर का रिकॉर्ड

ये हैं दूसरे मास्टर ब्लास्टर, क्या तोड़ देंगे तेंदुलकर का रिकॉर्ड

क्रिकेटरों को भारत में भगवान की तरह पूजा जाता है। क्रिकेट में किसी भी पल कुछ भी हो सकता है, इसलिए तो क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। वहीं बात अगर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की करें तो उनके खेलने का अंदाज लोगों को इतना पसंद आता था कि उनके फैंस उन्हें क्रिकेट का भगवान मानते हैं। लोग उनकी पूजा करते हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं कि सचिन ने कई विशाल स्कोर खड़े किए। वहीं अब इसी तर्ज पर एक और बल्लेबाज तैयार हो रहा है, तो चलिए मिलवाते हैं उन्हें आपसे।

मिलिए ये हैं दूसरे सचिन

भारतीय क्रिकेटर में एक नया सितारा तेजी से उभर रहा है। इस उभरते हुए सितारे के बारे में कहा जा रहा है कि वह अगला मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर है। मुंबई का ये 18 साल का बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहा है। महज 18 साल की उम्र में पृथ्वी ने अपने नाम कई रिकॉर्ड किए हैं। यही नहीं आंध्र प्रदेश के खिलाफ रणजी में खेले गए मैच में पृथ्वी ने एक और कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने रणजी के मैच में शानदार शतक जड़ा। पिछले वाले मैच में सिद्धेश लाड हीरो रहे थे, वहीं सिद्धेश के साथ मिलकर पृथ्वी ने 224 गेंदों पर 113 रनों की साझेदारी की। साथ ही पृथ्वी महज 18 साल की उम्र में सिर्फ 7 मैचों में अब तक 5 प्रथम श्रेणी शतक बना चुके हैं। जिसमें से 4 शतक रणजी में पृथ्वी ने जड़े हैं। वही बात पारी की करें तो ये उनके करियर की 13वीं पारी है।

तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

बात रणजी की करें तो पृथ्वी रणजी में सबसे कम उम्र में शतक जड़ने के मामले में नंबर 1 खिलाड़ी बन गए हैं। साथ ही उन्होंने प्रथम श्रेणी में भी सबसे ज्यादा शतक जड़े हैं और वो इस मामले में दूसरे पायादान पर पहुंच चुके हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। दरअसल, तेंदुलकर अभी पृथ्वी से आगे हैं, उन्होंने इसी उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 7 शतक ठोके हैं।

7 मैचहर मैच में 50 रन

पृथ्वी का रिकॉर्ड कमाल का है। उन्होंने अपने पिछले सभी 7 मैचों में 50 या फिर उससे जयादा रन अपने बल्ले से उगले हैं। महज उन्होंने सिर्फ छठे मैच की पहली पारी में ही शून्य पर अपना विकेट गवाया है। 13 पारियों में सिर्फ 6 ही ऐसे मौके आए हैं, जब पृथ्वी ने अर्धशतक नहीं जड़ा हो।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Share This Post

Lost Password

Register