देश / मुख्य खबर

रमजान के पहले दिन पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, बीएसएफ का एक जवान जख्मी

रमजान के पहले दिन पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, बीएसएफ का एक जवान जख्मी

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप बुधवार को पाकिस्तानी रेंजरों ने 15 सीमा चौकियों और रिहायशी इलाकों में रातभर गोलीबारी के साथ मोर्टार दागे हैं। इसमें बीएसएफ का एक जवान जख्मी को गया है। भारत की तरफ से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। खबरों के अनुसार लगातार पाक की तरफ से फायरिंग की जा रही हैं जिसका भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा बताया गाया कि, ‘बुधवार देर रात से पाकिस्तानी रेंजरों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और सांबा तथा कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप 10 से 15 सीमा चौकियों पर भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे।’ इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान जख्मी हो गया है। जिसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इससे पहले गुरुवार के दिन एलओसी पर एक गांव में शादी समारोह के दौरान पाक ने फायरिंग की थी, पाकिस्तान द्वारा की गई इस फायरिंग में गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस प्रकार भारतीयों को निशाना बनाना पाकिस्तान की कायरता को दर्शाता है। आपको बता दें, LoC पर गुरुवार को पुंछ जिले के मालती गांव में शादी का कार्यक्रम चल रहा था। जिस दौरान पाक सैना ने स्नाइपर से गोलियां दागना शुरू कर दिया। जिससे मौहम्मद इकलाख नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई।

इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार गोलीबारी की गईं थी। इस बीच भारत ने भी पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया था। जम्मू के राजौरी इलाके में गोलीबारी के दौरान भारतीय जवानों ने 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था। साथ ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को भी तबाह कर दिया था।

बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। आए दिन वो किसी ना किसी इलाके में गोलीबारी कर भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने की कोशिश करता रहता है। जिसका भारत द्वारा मुंहतोड़ जवाब भी दिया जाता है। इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

Share This Post

Lost Password

Register