Loading...
खेल

रवि शास्त्री-विराट कोहली ने किया धोनी का बचाव, कहा….

रवि शास्त्री-विराट कोहली ने किया धोनी का बचाव, कहा….

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने धोनी की बल्लेबाजी को लेकर शुरू हुए विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। कोहली और शास्त्री ने धोनी का बचाव करते हुए कहा है कि वह हर मैच नहीं जिता सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 40 रनों की हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे एमएस धोनी ने शुरुआत में बहुत धीमी बल्लेबाजी की। वह जिस समय बल्लेबाजी करने आए थे उस समय टीम को 200 के स्ट्राइक रेट से रनों की जरूरत थी। लेकिन धोनी इस दौरान 18 गेंद पर 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि धोनी ने बाद में कुछ बड़े शॉट भी खेले। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। धोनी ने 37 गेंद पर 49 रन बनाए। मैच के बाद धोनी की आलोचना शुरू हो गई। धोनी सोशल मीडिया से लेकर कई सीनियर खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए। पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और अजित आगरकर ने धोनी को टी-20 से संन्यास लेने की सलाह दे डाली।

मीडिया खबरों के अनुसार,  टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने धोनी का बचाव करते हुए कहा कि धोनी हर मैच नहीं जिता सकते हैं। वहीं कप्तान कोहली ने कहा कि अगर मैं तीन मैच में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाता हूं तो लोग मुझ पर सवाल नहीं खड़े करेंगे। क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हुआ हूं। धोनी की उम्र 35 साल से अधिक होने की वजह से सभी लोग उन पर सवाल खड़े करने लगते हैं।

कोहली ने कहा कि धोनी पूरी तरह से फिट हैं। वह हर फिटनेस टेस्ट में पास हो रहे हैं। इतना ही नहीं वह टीम के लिए अपना पूरा योगदान भी दे रहे हैं। उन्होने कहा कि आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में धोनी ने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं इस सीरीज की बात करें तो धोनी को बल्लेबाजी का सही से मौका नहीं मिल पाया।

कोहली ने कहा कि जिस क्रम पर धोनी बल्लेबाजी करने आते हैं, उस नंबर पर हार्दिक पांड्या भी रन नहीं बना सकता। कानपुर वाले मैच में धोनी को बल्लेबाजी करने का समय नहीं मिला।

टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि राजकोट में पांड्या भी आउट हुए थे। फिर हम किसी एक व्यक्ति को निशाना क्यों बनाते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी सुविधा के अनुसार एक व्यक्ति को निशाना बनाना सही नहीं है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register