Loading...
खेल

राजकोट में इन रिकॉर्ड्स पर होगी भारतीय खिलाड़ियों की नजर

राजकोट में इन रिकॉर्ड्स पर होगी भारतीय खिलाड़ियों की नजर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज चल रही है। जिसका पहला मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 53 रनों से शानदार जीत दर्ज की। जिसके बाद टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। ऐसे में दूसरा मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेला जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों के पास कई रिकॉर्ड बनाने और कई रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है। चलिए अब आपको बताते हैं कि किन खिलाड़ियों के ईद-गिर्द कौन-कौन से रिकॉर्ड मंडरा रहे हैं।

विराट के पास नंबर 2 बनने का मौका

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम के नाम है। वहीं उनके बाद दूसरे पायदान पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान हैं, दिलशान के 1889 रन हैं। ऐसे मे विराट अगर राजकोट में 12 रन अपने बल्ले से उगलते हैं तो वो दिलशान को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर आ जाएंगे।

1500 रन पूरे करने का रोहित के पास है मौका

टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट कोहली के टी20 मैचों में 1500 रन है। वहीं ओपनर रोहित शर्मा के पास 1500 रन बनाने का सुनहरा मौका है। रोहित अगर राजकोट में 28 रन बना लेते हैं तो वो भी विराट की तरह टी20 में 1500 रन पूरे कर लेंगे। इससे पहले दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में रोहित ने 80 रन अपने बल्ले से उगले थे।

धोनी छोड़ेंगे रैना को पीछे

टीम इंडिया के खिलाड़ी सुरेश रैना ने टी20 में 1307 रन बनाए हैं। जिसके चलते वो इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं, वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 1232 रन बनाए हैं। ऐसे में माही के पास मौका है कि वो रैना को पीछे छोड़ दे। अगर धोनी राजकोट में 76 रन अपने बल्ले से उगलते हैं तो वो इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ जाएंगे।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register