Loading...
खेल / मुख्य खबर

राष्ट्रीय चैंपियनशिपः प्रणय ने किदांबी को हराकर जीता खिताब

राष्ट्रीय चैंपियनशिपः प्रणय ने किदांबी को हराकर जीता खिताब

एचएस प्रणय ने बुधवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में किदांबी श्रीकांत को हराकर सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया है। प्रणय ने कड़े मुकाबले में 21-15, 16-21, 21-7 से किदांबी श्रीकांत को शिकस्त दी।

खिताबी मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले सेट में प्रणय ने श्रीकांत के खिलाफ शानदार शुरुआत की। उन्होंने किदांबी के हर दाव को फेल कर दिया। प्रणय ने पहला सेट 21-15 से जीता। लेकिन दूसरे सेट में किदांबी ने शानदार वापसी की। किदांबी ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने दूसरे सेट में प्रणय पर 21-16 से जीत दर्ज की। इसके बाद निर्णायक सेट में प्रणय ने किदांबी को जीत का कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने गेम की शुरुआत से ही किदांबी पर बढ़त हासिल कर ली। उन्होंने किंदाबी के स्मैश का जवाब स्मैश से दिया। प्रणय ने तीसरा सेट 21-7 के बड़े अंतर जीत कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

आपको बता दें कि इससे पहले फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में दोनों के बीच रोमाचक भिड़ंत देखने को मिली थी। जहां प्रणय को किदांबी से 14-21, 21-19, 21-18 से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में पहला गेम किदांबी ने जीता, तो दूसरा गेम प्रणय ने करीबी अंतर से अपने नाम किया। तीसरे सेट में प्रणय शुरू में 13-7 से आगे थे। लेकिन इसके बाद वह अपनी लय खो बैठे। किदांबी ने तीसरा सेट 21-18 से जीतकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया था। जहां किदांबी ने खिताब जीतकर इतिहास रचा था। यह किदांबी का चौथा सुपर सीरीज खिताब था।

दोनों खिलाड़ियों का पांच बार आमना सामना हो चुका है। जिसमें से तीन में किंदाबी ने जीत हासिल की है। वहीं दो बार प्रणय ने किदांबी को हराया है। आखिरी बार प्रणय ने किंदांबी के खिलाफ 2011 में रतन टाटा ओपन में जीत हासिल की थी।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register