Loading...
देश

राहुल गांधी का फेक वीडियो ट्वीट कर विवादों में घिरी कांग्रेस

राहुल गांधी का फेक वीडियो ट्वीट कर विवादों में घिरी कांग्रेस

सिंगापुर की एक यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के एक कार्यक्रम के वीडियो को लेकर कांग्रेस विवादों में घिर गई है। आरोप है कि कांग्रेस ने इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की है। यह आरोप भारतीय मूल के सिंगापुर के एक अर्थशास्त्री ने लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ कोर्ट जाने की भी चेतावनी दी है।

दरअसल कांग्रेस ने राहुल गांधी के सिंगापुर में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात का एक ट्वीट किया था। जिसमें राहुल गांधी भारतीय मूल के लोगों के सवालों का जवाब दे रहे हैं। भारतीय मूल के अर्थशास्त्री प्रसेनजित बसु का कहना है कि कांग्रेस ने गलत वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। इस वीडियो में उनके सवाल को दिखाया गया है, लेकिन राहुल गांधी के जवाब को नहीं दिखाया गया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस इस ट्वीट को या तो डिलीट कर दे। नहीं तो वे इसके खिलाफ कोर्ट चले जाएंगे।

मीडिया खबरों के अनुसार, प्रसेनजित बसु ने कहा है कि यह वीडियो पूरी तरह से फेक न्यूज वीडियो है। जिसमें उनके सवाल को दिखाया जा रहा है। लेकिन राहुल गांधी का जवाब नहीं दिखाया जा रहा है। मेरे सवाल के बाद एक अन्य सवाल के जवाब को दिखाया गया है। जिसको वीडियो में हाइलाइट किया गया है।

उन्होंने बताया कि मैंने इस कार्यक्रम में राहुल गांधी से सवाल किया था कि  आपके परिवार ने सालों तक शासन किया था। आपकी पार्टी के शासन में प्रति व्यक्ति आय में  जिस तेजी से बढ़ोतरी होनी थी। वो नहीं हुई। लेकिन आपके हाथ से पीएम का पद जाने के बाद प्रति व्यक्ति में आय में बढ़ोतरी तेजी से हो रही है। ऐसा क्यो? लेकिन वीडियो में राहुल को इसका जवाब देते नहीं दिखाया गया है। वीडियो में राहुल मेरे बाद पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे हैं। इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है।  उनका कहना है कि कांग्रेस अपने राहुल गांधी को प्रचारित करने के लिए उनकी इमेज का लाभ उठाने की कोशिश कर रही है। जो सही नहीं है। कांग्रेस को इस वीडियो को ट्वीट से हटा लेना चाहिए। नहीं तो फिर वो सिंगापुर की अदालतों के चक्कर काटने के लिए तैयार रहे।

Lost Password

Register