देश

राहुल गांधी को मिला नोटिस, जाने क्यों !

राहुल गांधी को मिला नोटिस, जाने क्यों !

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। राहुल गाँधी कुछ भी करते है और विवादों में आ जाते है। ऐसा लगता है जैसे राहुल गांधी और सुर्ख़ियों का जैसे पुराना रिश्ता हो। कांग्रेस अध्यक्ष इस बार अपने किसी बयान की वजह से नहीं बल्कि एक वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की वजह से आये है। जिसकी वजह से राहुल गांधी को कोर्ट मे अपनी पेशी भी देनी पड़ी। बता दें कि राहुल गांधी अभी हाल ही मे भिंडवी की अदालत में मानहानि के केस मे अपनी पेशी देते हुए नज़र आये और अब महाराष्ट्र बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने उन्हें नोटिस भी भेजा है।

राहुल गांधी को यह नोटिस उनके वीडियो पर भेजा गया है जोकि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया था। मामला यह हैं कि महाराष्ट्र के जलगांव में पिछले हफ्ते तीन लड़कों ने अन्य किसी जाति के कुएं पर नहाया था। जिस वजह से सवर्ण जाति के लोगों ने उन्ही तीन दलित लड़कों को नग्न अवस्था में पुरे गांव में घुमाया था। जिसका वीडियो राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट किया था। इस वीडियो पर आयोग ने कार्रवाई करते हुए राहुल गांधी से पीड़ितों कि पहचान खोलने पर उनसे जबाब मांगा है। बता दे इस वीडियो मे उन लड़कों के चेहरे साफ़ दिखाई दे रहे है।

आयोग समिति ने कहा कि शिकायतकर्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष के उस वीडियो जो उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट  किया है। उस पर बाल अपराध से सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है।

गौरतलब है कि जलगांव मे दो दलित लड़कों को सिर्फ इसलिए पीटा गया क्योंकि वो अन्य जाति के कुएं पर नहा रहे थे। इस दौरान लोगों ने उन्हे पीटा और उनकों निवस्त्र करके पुरे गाँव में घुमाया भी गया। जिसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ । इस वीडियो में वो लड़के अपने शरीर को ढ़कने के लिए पेड़ के पत्तों का सहारा लेते हुए भी नज़र आये। जिसके बाद राहुल गांधी ने भी इस वीडियो को अपने ट्वीटर पर पोस्ट किया और साथ ही बीजेपी और अन्य विपक्षी दलपर हमला बोला।

राहुल गांधी ने अपने  ट्वीट में कहा, ”महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये सवर्णों के इलाके में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। आरएसएस/भाजपा की नफरत की राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।”

Lost Password

Register