जॉब

रेलवे ग्रुप D प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे पूरी प्रक्रिया पढ़ें,

रेलवे ग्रुप D प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे पूरी प्रक्रिया पढ़ें,

रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018: रेलवे ग्रुप D & ALP के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रही है। परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, रेलवे बोर्ड में उम्मीदवारों को रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 के द्वारा अगले दौर की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

यदि आप इस परीक्षा के प्रवेश पत्र (रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018) के बारे में जानना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं यहाँ, मैं आपको इस परीक्षा के बारे में सब कुछ बता रहा हूँ

दोस्तों, हम सभी जानते हैं कि रेलवे बोर्ड बोर्ड इस परीक्षा को केवल ऑनलाइन मोड में आयोजित करेगा, आपको ऑनलाइन परीक्षा में बैठना सीखना होगा। यह ग्रुप डी पदों के लिए 62709 योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित किया जाएगा। हमें पता है कि प्रवेश पत्र परीक्षा में भाग लेने के लिए अनिवार्य है। इसलिए, आपको इसे जल्द से जल्द प्राप्त करना होगा क्योंकि यह ऑनलाइन उपलब्ध होगा

यह भी जरूर पढ़ें! रेलवे ग्रुप डी सिलेबस & परीक्षा पैटर्न 2018 – परीक्षा 12 अगस्त से 16 सितंबर 2018 आयोजित हो सकती है। ग्रुप D पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) होगा

रेलवे ग्रुप D  भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने हाल ही में विभिन्न क्षेत्र भर्ती 2018 में ग्रुप D और ALP के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन की स्थिति जारी की है। सभी पंजीकृत उम्मीदवार दिए गए लिंक से उनके आवेदन स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक:

आवेदन स्थिति ग्रुप डी: https://allahabad.rrbonlinereg.in/rrb-print.html
आवेदन की स्थिति ALP: http://rrb4.rly-rect-appn.in/alptech2017/

कुछ उपयोगी महत्वपूर्ण लिंक:
आधिकारिक वेबसाइट: https://allahabad.rrbonlinereg.in/index.html

अब आपके पास यह प्रश्न होगा कि “rrb admit card 2018 group d कैसे प्राप्त करें”। इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे पूरी प्रक्रिया पढ़ें

RRB रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018  (rrb admit card 2018 group d) महत्व:

आवेदन फार्म जमा की प्रक्रिया को बदल दिया गया है। इस वर्ष, रेलवे भर्ती सेल ने आरआरसी के प्रत्येक क्षेत्र में सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर लिया है। रेलवे भर्ती सेल भी ग्रुप डी प्रवेश पत्र ऑनलाइन भी अपलोड करेगा। परीक्षा कॉल पत्र डाउनलोड करने के लिए, आपको उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उन उम्मीदवारों ने अंतिम आवेदन पर या उससे पहले आवेदन किया है और परीक्षा शुल्क का भुगतान किया है, केवल यह डाउनलोड करने के लिए पात्र हो सकता है। यदि आपने आवेदन फॉर्म अपूर्ण जमा कर दिया है, तो आपको हॉल टिकट डाउनलोड करने की अनुमति नहीं होगी।

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड :

यह तय किया जाता है कि rrb alp admit card 2018 ऑनलाइन रेलवे भर्ती सेल द्वारा अपलोड किया जाएगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाना होगा, ग्रुप डी परीक्षा का प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से 15 दिन पहले डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।

आवेदन सबमिट करने वाले सभी उम्मीदवारों को केवल रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 ऑनलाइन ही डाउनलोड करना होगा। यह उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करके डाउनलोड किया जा सकता है ई-कॉल पत्र अपलोड विवरण के बारे में सभी योग्य उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल संदेश भी भेजे जाएंगे।

RRC रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 प्राप्त करने की प्रक्रिया:

परीक्षा में उपस्थित होने के लिए, प्रवेश पत्र एक अनिवार्य दस्तावेज है। इस दस्तावेज़ के बिना, उम्मीदवार को ऑनलाइन / ऑफ़लाइन परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आपके पास मान्य विवरण है तो ग्रुप डी परीक्षा में उपस्थित होने से पहले इसे डाउनलोड करें

प्रवेश पत्र डाउनलोड करना एक बहुत आसान प्रक्रिया है.जब आप ऑनलाइन पोर्टल में लॉग इन करने के लिए वैध विवरण हैं। आप इसे एक क्लिक में प्राप्त कर सकते हैं परीक्षा हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए आपको उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता है यदि आपको नहीं पता कि कॉल पत्र ऑनलाइन कैसे प्राप्त किया जाए तो नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करें।

निवेदन –
आप सभी अनुरोध से निवेदन है कि इस लिंक रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Lost Password

Register