खेल

शिखर धवन ने खोला अपनी सफलता का राज

शिखर धवन ने खोला अपनी सफलता का राज

भारत और अफगानिस्तान के बीच एक मात्र टेस्ट के पहले मैच में शिखर धवन का जलवा देखने को मिला। शिखर धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले ही दिन शतक बना दिया। इस दौरान उन्होंने मात्र 87 गेंदों में 100 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 तीन छक्के लगाए। वहीं दिन का खेल खत्म होने के समय उन्होंने मीडिया से बात की और अपने प्रदर्शन को लेकर ख़ुशी ज़ाहिर की।

मुझे अपने प्रदर्शन से ख़ुशी है 

आप को जानकार हैरानी होगी कि धवन ने ये शतक टेस्ट मैच के पहले ही सत्र में लगाया था. उनसे पहले दुनिया के सिर्फ 6 बल्लेबाज़ ही ये कारनामा कर सकेंगे। ऐसे में मैच में शतक लगाने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि पहले सत्र में शतक लगाने मेरे लिए बेहद ख़ास है। जब मैं बल्लेबाज़ी करने गया तब मैं काफी ज्यादा सकारात्मक था।

आगे बोले हुए 32 वर्षीय धवन ने कहा कि जब मैं बल्लेबाज़ी करने गया तो मुझे पता था क्या करना है क्या नही। बल्लेबाज़ी के दौरान मुझे सब मेरे हिसाब से मिल रहा था। वही उन्होंने ने भी अपनी फिटनेस में सुधार को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आईपीएल के बाद से मैं अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा ध्यान दे रहा हूँ। इस दौरान मैंने ज्यादा बल्लेबाज़ी नही की थी।

धवन ने खेली थी यादगार पारी 

अफगानिस्तान के खिलाफ धवन पहले दिन अलग ही अंदाज़ में नज़र आए थे। उन्होंने मात्र 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्हें अपने शतक पूरा करने में ज्यादा समय नही लिया। उन्होंने अर्धशतक बनाने के बाद सिर्फ 40 गेंदों में ही अपना शतक बना दिया। ये धवन के टेस्ट करियर के 7वाँ शतक था। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 तीन छक्के लगाए थे। हालांकि शतक बनाने के बाद वो ज्यादा देर पिच पर नही रुक सके और 105 रन पर आउट हो गए।

Lost Password

Register