Loading...
खेल

शिविरः हॉकी इंडिया ने ट्रेनिंग के लिए 35 खिलाड़ियों का किया ऐलान

शिविरः हॉकी इंडिया ने ट्रेनिंग के लिए 35 खिलाड़ियों का किया ऐलान

एक दिसंबर से शुरू हो रहे हॉकी विश्व लीग फाइनल से पहले पहले भारतीय हॉकी टीम बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) केंद्र में होने वाले 18 दिवसीय राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेगी। जो एक नवंबर से शुरु होगा। जिसके लिए 35 सदस्यीय कोर ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम के 18 सदस्यों के अलावा भारत ए टीम के खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

मीडिया खबरों के अनुसार, हॉकी इंडिया ने शनिवार को राष्ट्रीय शिविर के लिए 35 सदस्यीय कोर ग्रुप ऐलान कर दिया है। कोर ग्रुप में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। कोर ग्रुप में गोलकीपर आकाश चिकते और सूरज के साथ विकास दहिया और अनुभवी पी.आर.श्रीजेश शामिल हैं। वहीं ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह, फुल बैक बीरेंद्र लाकडा और कोथाजीत सिंह को भी जगह दी गई है। ये सभी खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। ये खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं मनदीप सिंह भी शिविर में हिस्सा लेंगे। मनदीप को एशिया कप के लिए आराम दिया गया था।

हॉकी टीम के मुख्य कोच मारिन ने कहा कि ओडिशा हॉकी विश्व लीग फाइनल भुवनेश्वर 2017 के लिए टीम में जगह बनाने के लिए सभी खिलाड़ियों को जोर लगाना होगा। ऐसा कतई नहीं है कि जो खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। उन्हीं के ऊपर टीम में जगह बनाने का दवाब होगा। उन्होंने कहा कि   हॉकी विश्व लीग फाइनल में अच्छे परिणाम के लिए टीम को अपने प्रदर्शन में और सुधार करना होगा।

आपको बता दें कि हाल ही समाप्त हुए एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारत ने एशिया कप का खिताब जीता है।

 राष्ट्रीय शिविर में जगह बनाने वाले खिलाड़ी-

डिफेंडर: दिपसन टिर्की, सुरेंद्र कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, प्रदीप मोर, बीरेंद्र लाकडा, कोथाजीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, जसजीत सिंह, वरुण कुमार गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास

गोलकीपर: आकाश चिकते, पीआर श्रीजेश, विकास दहिया और सूरज करकेरा।

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, हरजीत सिंह, नीलकांत शर्मा, एसके उथप्पा, सुमित, सतबीर सिंह, सरदार सिंह, मनप्रीत (जूनियर), चिंगलेनसाना सिंह,  सिमरनजीत सिंह।

फॉरवर्ड: अफ्फान यूसुफ, निकिन थिमैया, गुरजंत सिंह, एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय, रमनदीप सिंह, अरमान कुरैशी।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register