मनोरंजन

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने की अनुमति मिली, आज मंबई पहुंचने की संभावना

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने की अनुमति मिली, आज मंबई पहुंचने की संभावना

मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मंगलवार को भारत लाने की अनुमति मिल गई है। दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के परिजनों को रिलीज ऑर्डर सौंप दिया है। दुबई के पब्लिक प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट ने उनकी मौत से जुड़े मामले में कानूनी प्रक्रिया का पूरा कर लिया है। जिसके बाद सरकारी वकील ने  श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत ले जाने की अनुमति दे दी है। शाम तक श्रीदेवी का शव भारत पहुंच सकता है। उनके शव को स्पेशल विमान से भारत लाया जाएगा।

मीडिया खबरों के अनुसार, दुबई के  पब्लिक प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट ने श्रीदेवी की मौत के मामले में सभी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया है। जिसके बाद उनके शव को भारत ले जाने की अनुमति दे दी है। बताया जा रहा है कि अब श्रीदेवी के शव पर लेप लगाने का काम शुरू किया जाएगा।  हालांकि अभी तक श्रीदेवी के परिवार को फाइनल क्लियरेंस नहीं  मिला है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि पब्लिक प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट जल्द ही इस मामले में अपनी रिपोर्ट जारी कर सकता है। लेकिन खबरें है कि श्रीदेवी के पार्थिव शरीर की जांच से जुड़ी सभी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया गया है।

आपको बता दें कि श्रीदेवी की मौत 24 जनवरी की रात को हुई थी। जिसके बाद उम्मीत जताई जा रही थी कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असल वजह कुछ और ही सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में श्रीदेवी की मौत की वजह होटल के बाथरूम में टब में डूबने के कारण बताई जा रही है। इसके साथ उनके खून में शराब के अंश भी मिले हैं। जिसके बाद दुबई पुलिस ने जांच पूरी कर उनके शव को  पब्लिक प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट को सौंप दिया था। सरकारी वकील ने मामले की जांच शुरू की। जिसके बाद उनके शव को भारत लाने की मंजूरी दे दी है।

सोमवार को श्रीदेवी के पति बोनी कपूर और अभिनेता अर्जुन कपूर मंगलवार की सुबह दुबई के लिए रवाना हुए। इससे पहले रविवार को दुबई पुलिस ने मौत के मामले में बोनी कपूर का बयान दर्ज किया था। हालांकि बताया जा रहा है कि मंगलवार को पुलिस ने उनसे कोई पूछताछ नहीं की है।

श्रीदेवी के शव की 46 घंटे तक हुई फॉरेंसिक जांच   

श्रीदेवी की मौत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जिसके बाद उनके शव को जांच के लिए जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेंसिक एविडेंस में रखा गया था। रविवार रात 2:30 बजे उनके शव की जांच शुरू की गई। जिसके बाद से उनका शव जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेंसिक एविडेंस में रखा गया।

Share This Post

Lost Password

Register