धार्मिक

श्री कृष्ण का सबसे प्रिय है मोर पंख जानिए मोर पंख को घर में रखने के फायदे

श्री कृष्ण का सबसे प्रिय है मोर पंख जानिए मोर पंख को घर में रखने के फायदे

 Religion news / धर्म के समाचार  

 

वैसे तो सभी जानते है , हमारे देश का राष्ट्रीय पक्षी मोर है। जिसे पुरे संसार में सबसे सुन्दर पक्षी कहा जाता है और यह सबसे शुभ पवित्र माना जाता है। भगवान श्री कृष्ण का सबसे प्रिय आभूषण मोर पंख है। भगवान श्री कृष्ण के अलावा श्री गणेश और कार्तिकेय का भी यह प्रिय आभूषण है, और विद्या की देवी सरस्वती मां का वाहन मोर है इस कारण विद्यार्थी बच्चे मोर पंख को अपनी पुस्तकों के भीतर रखते है। 

किसी भी व्यक्ति के पास या उसके घर में मोर पंख रहता है तो उस के साथ कोई भी अमंगल नहीं होता है,घर में मोर पंख को रखने से अनेक प्रकार के वास्तुदोष दूर होते हैं और सकारात्मक उर्जा को अपनी तरफ खीचता है। मोर पंख को वास्तु के अनुसार बहुत उपयोगी माना गया है, सुख-समृद्धि लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। 

 

यह भी पढ़ें:भगोड़े माल्या को मुंबई कोर्ट से राहत, जवाब देने को मिला वक्त

भगवान श्री कृष्ण ने अपने मुकुट पर मोर पंख को स्थान दे कर सम्मान दिया। मोर पंख के प्रयोग करने से अमंगल टल जाते  है,विशेष रूप से दुरात्माएं तो पास नहीं आती है।अगर मोर का एक पंख किसी मंदिर में श्री राधा-कृष्ण कि मूर्ति के मुकुट में 40 दिन के लिए स्थापित कर दे और  प्रतिदिन मक्खन-मिश्री का भोग शाम को लगाए और 41वें दिन उसी मोर के पंख को मंदिर से दक्षिणा-भोग दे कर अपने घर के खजाने  या लाकर्स में स्थापित करते है तो  आप स्वयं ये अनुभव करेंगे कि धन,सुख-शान्ति में  वृद्धि हो होती नजर आएगी।इसके अलावा आपके सभी बिगड़े व रुके कार्य बनते नजर आएंगे। 

 

अगर आपके बच्चो का पढाई में मन नहीं लगता है तो आप  उसके पढ़ने  वाले कमरे में मोर पंख को रखे,ऐसा करने से उसका मन पढ़ाई में लगने लगेगा ।  काल-सर्प दोष वाले व्यक्तियों के लिए लाभदायक है मोर का पंख। घर में मोर का पंख होता है उस घर में सांप कभी प्रवेश नहीं कर पाते है। ।काल-सर्प दोष वाले व्यक्ति सोने से पहले अपने कमरे में सोमवार को तकिये के अंदर  7 मोर के पंख रखे और रोजाना इस तकिये का इस्तेमाल करे काल सर्प दोष के कारण आने वाली बाधाएं दूर होती हैं।

Lost Password

Register