Loading...
खेल

सचिन के साथ तुलना करने पर कोहली ने पहली बार दिया ये बयान

सचिन के साथ तुलना करने पर कोहली ने पहली बार दिया ये बयान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सबको अपनी बल्लेबाजी का मुरीद बना लिया है। कोहली आए दिन नए नए रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने 9 हजार रन पूरे किए हैं जो वनडे में किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए सबसे तेज 9 हजार रन हैं। इसके अलावा वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं। वनडे में उनके नाम 32 शतक हैं। उनसे आगे महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं। जिन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा 49 शतक लगाए हैं। विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को देखते हुए अब उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की जा रही है।

कहा जा रहा है कि विराट कोहली ही सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वहीं कई दिग्गज खिलाड़ी तो विराट को सचिन से भी बेहतर बल्लेबाज बता चुके हैं। लेकिन टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ऐसा नहीं मानते हैं। विराट का कहना है कि उनकी तुलना सचिन से करना गलत है। सचिन की तुलना दुनिया में किसी भी खिलाड़ी के साथ नहीं की जा सकती है। सचिन एक महान खिलाड़ी थे और रहेंगे। वह सचिन के आगे बहुत छोटे खिलाड़ी हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार, विराट कोहली ने एक साक्षात्कार में कहा है कि सचिन तेंदुलकर और मेरी तुलना नहीं हो सकती है। मुझसे ही नहीं सचिन की तुलना दुनिया में किसी भी खिलाड़ी के साथ नहीं हो सकती है। सचिन महान क्रिकेटर थे और हमेशा रहेंगे।

कोहली ने कहा कि सचिन जिस दौर में खेतले थे वह दौर दूसरा था। वर्तमान में कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है जिसको सचिन की बराबरी में खड़ा किया जा सके। फिर मैं तो उनके सामने बहुत छोटा खिलाड़ी हूं। उनसे तुलना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि सचिन हमारे मार्गदर्शक है। हमारे गुरु हैं।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register