खेल

सचिन ने ब्लाइंड क्रिकेट टीम के लिए BCCI को लिखा पत्र और रखी है ये मांग….

सचिन ने ब्लाइंड क्रिकेट टीम के लिए BCCI को लिखा पत्र और रखी है ये मांग….

महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ ( केबी ) को बीसीसीआई की पेंशन योजना में शामिल करने के लिए कहा है। सचिन ने इसके लिए वाकयदा बीसीसीआई को एक पत्र लिखा है। जिसमें भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ ( केबी ) को बोर्ड के संरक्षण में लेने के लिए कहा है।

मीडिया खबरों के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई का संचालन कर रही सीओए के प्रमुख विनोद राय को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने को केबी को बीसीसीआई द्वारा मान्यता दिए जाने की मांग की है। सचिन ने लिखा है कि नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने विश्वकप में पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। उन्होंने खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया है। सचिन ने कहा कि नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी बार विश्वकप खिताब पर कब्जा किया है। मेरा आपसे अनुरोध है कि केबी को बीसीसीआई के दायरे में लाने पर विचार करें।

उन्होंने आगे लिखा है कि इस टीम ने अपना पूरा फोकस देश का नाम रोशन करने पर लगाया। नेत्रहीन क्रिकेट टीम की जीत हमारे लिए प्ररणास्त्रोत है। यह जीत हमको इंसान की अंतहीन क्षमता से रूबरू कराती है। सचिन ने कहा है कि हम केबी को बीसीसीआई की पेंशन योजना में शामिल कर सकते हैं। जिससे इसके खिलाड़िय़ों को वित्तीय सुरक्षा मिल सके। बीसीसीआई ने पहले भी इस टीम का साथ दिया है। मुझको उम्मीद है कि आप इस पर बार भी केबी का साथ देंगे

गौरतलब है कि इस साल खेले गए ब्लाइंड क्रिकेट विश्वकप में भारतीय नेत्रहीन टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पाकिस्तान को हराया था। भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। भारत लगातार दूसरी बार विश्व चैंपियन बना था।

Share This Post

Lost Password

Register