Loading...
मनोरंजन

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की 7वीं फिल्म बनी सलमान की ‘टाइगर’

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की 7वीं फिल्म बनी सलमान की ‘टाइगर’

सलमान खान की बहुचर्चित फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ जब से रिलीज हुई है, सफलता के झंडे गाड़ रही है। अब इस फिल्म ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। सलमान की ये फिल्म दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में बॉलीवुड की 7वीं फिल्म बन गई है।

इस फिल्म को रिलीज हुए 2 हफ्ते होने वाले हैं, लेकिन इस फिल्म को लेकर दर्शकों में अभी भी उतना ही उत्साह है, जितना की इसकी रिलीजिंग पर था। पिछले साल 22 दिसंबर को रिलीज हुई सलमान की टाइगर ने अब तक वर्ल्डवाइड 423.59 करोड़ की कमाई कर ली है, जबकि भारत में इस फिल्म ने अब तक 280 करोड़ कमा लिए हैं। उम्मीद है कि ये जल्द ही 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। इससे पहले सलमान की दो फिल्में 300 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं, जिसमें सुल्तान (301 करोड़) और बजरंगी भाईजान (316 करोड़) शामिल हैं।

अगर वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें तो ‘टाइगर जिंदा है’ 423.59 करोड़ की कमाई के साथ दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की 7वीं फिल्म बन गई है। इससे पहले बॉलीवुड की 6 फिल्मों में कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

इस लिस्ट में पहला नंबर आता है आमिर खान की फिल्म दंगल का। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 2000 करोड़ की कमाई की है। दुनियाभर में इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा। ये फिल्म भारतीय पहलवान महावीर सिंह फोगाट की दोनों रेसलर बेटियों गीता फोगाट और बबीता फोगाट की जीवनी पर आधारित थी।

दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई के मामले में आमिर खान की ही फिल्म पीके का स्थान आता है। राजकुमार हिरानी निर्देशित इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 769.89 करोड़ की कमाई की है।

इस लिस्ट में सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान तीसरे नंबर पर है। 2015 में बनी इस फिल्म ने उस साल सबसे ज्यादा कमाई की थी। वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 629.39 करोड़ रुपये कमाए थे, जिसमें अकेले भारत में ही इसने करीब 320 करोड़ की कमाई की थी।

सबसे ज्यादा कमाई के मामले में चौथे नंबर पर भी सलमान की ही फिल्म सुल्तान है। सुल्तान ने दुनियाभर में 585 करोड़ कमाए थे। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा लीड रोल में थीं।

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आमिर खान की फिल्म धूम-3 है। वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 556.74 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस फिल्म में आमिर खान के अलावा अभिषेक बच्चन और कैटरीना कैफ ने दमदार एक्टिंग की है।

शाहरुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस सबसे ज्यादा कमाई के मामले में छठे नंबर पर है। इस फिल्म ने दुनियाभर से करीब 424 करोड़ रुपये बटोरे थे।

 

Lost Password

Register