Loading...
लाइफस्टाइल

सावधान ! कटे-फटे कपड़ों को पहनने से आती है दरिद्रता….

सावधान ! कटे-फटे कपड़ों को पहनने से आती है दरिद्रता….

ज्योतिषशास्त्र हमारे प्रचीन शास्त्रों का महान परिशोध है। यह आपके जीवन को अधिक प्रभावित करता है। इसमें हमारे जीवन में घटने वाली घटनाओं ग्रह,नक्षत्र और राशि को लेकर खास नियम बताए गए हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इन नियमों का पालन करने पर हमें कई लाभ की प्राप्ति होती है।

व्यक्ति की खूबसूरती में उसके कपड़ों का सबसे बड़ा योगदान होता है। कपड़े केवल हमारे शरीर को ही नहीं ढकते वल्कि ये हमारे चरित्र, व्यवहार, आत्मविश्वास का भी परिचय देते हैं। किसी भी इंसान को उसके कपड़ों से ही पहचाना जाता है। आज इस बदलते हुए समय में भारतीय संस्कृति पर पाश्चात्य संस्कृति का प्रभाव पड़ने लगा है जिससे आजकल लोगों ने कटे-फटे कपड़े, जींस, टॉप पहनना शुरू कर दिया है। लेकिन आपको बता दें ऐसे कपड़ों को पहनना अशुभ माना जाता है। फटे कपड़े पहनने से शुक्र ग्रह प्रभावित होता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फटे कपड़े पहनने से शारीरिक क्षमता और ऊर्जा नष्ट होती है। इससे हमारा शरीर अनेक प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को शुख-शान्ति, प्रेम, दांपत्य जीवन का उत्तरदायी ग्रह माना जाता है। भोग-विलास और जीवन की गुणवत्ता का काम भी शुक्र का होता है। इसलिए शुक्र के प्रभाव से बचने के लिए हमको फटे कपड़े पहनने से बचना चाहिए।

कटे-फटे कपड़ों को पहनने से दरिद्रता आती है। इसलिए भूलकर भी इस प्रकार के कपड़ों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। कटे-फटे जींस, टॉप पहनकर भले ही आप अच्छे लगें, लेकिन इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से प्रभावित होते हैं। इससे आपके ऊपर नकारात्म ऊर्जा का प्रभाव रहता है।

ध्यान दें शनिवार के दिन कभी भी नये कपड़े न पहनने चाहिए। नये कपड़ों को केवल बुधवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को ही पहनना चाहिए। रात्रि के समय नये कपड़ों को बाहर नहीं छोड़ना चाहिए इनमें नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर सकती है। जो कि कपड़ों को धारण करने समय हमारे ऊपर भी प्रभाव डालती है।

Lost Password

Register