मनोरंजन

‘सुपर 30’ के पोस्टर पर छपे गणित के गलत फार्मूला से निशाने पर आये ऋतिक रौशन

‘सुपर 30’ के पोस्टर पर छपे गणित के गलत फार्मूला से निशाने पर आये ऋतिक रौशन

आईआईटी की कोचिंग देने वाले प्रोफेसर आनंद कुमार की बायोपिक सुपर 30 के पोस्‍टर बुधवार को जारी किए गए थे, लेकिन मेकर्स इन पोस्‍टर्स को लेकर Troll हो गए हैं। ऋतिक रोशन की इस फ‍िल्‍म में मेकर्स ने पोस्‍टर पर गण‍ित के फॉर्मूले गलत छाप दिए हैं जिसकी वजह से उन्‍हें इंटरनेट पर काफी कुछ सुनना पड़ा रहा है।

जहां एक तरफ फ‍िल्‍म के व‍िषय की तारीफ हो रही है वहीं फ‍िल्‍म के पोस्‍टर्स सवालों के घेरे में आ गए हैं। ऋतिक रोशन ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो पोस्‍टर्स जारी किए हैं उसमें वह खुद नजर आ रहे हैं। उनकी आंखों में वो बच्‍चों को देश के सर्वोच्‍च संस्‍थान में पहुंचाने जुनून द‍िख रहा है। लेकिन उसके साथ जो फॉर्मूले लिखे हैं उनमें से कई गलत हैं।

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

//www.instagram.com/embed.js

ट्व‍िटर पर एक यूजर ने लिखा कि गणित में i^3 = -i not -1 होता है। जबकि i = √-1 होता है। एक यूजर ने पोस्ट के कमेंट बॉक्स में लिखा- बेसिक मैथ ही भूल गए। वहीं एक और यूजर ने लिखा है- फोटोशॉप ने गणित को गलत करा दिया।

रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘सुपर 30’ विकास बहल द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म पटना के ‘सुपर 30’ कोचिंग के संस्थापक आनंद कुमार पर बन रही बायॉपिक है। इस वजह से फिल्म में आनंद कुमार के संघर्ष के दिनों के साथ ही रामानुजम अवॉर्ड और अब्दुल कलाम आजाद शिक्षा पुरस्कार मिलने तक का सफर दिखाया जाएगा।

Lost Password

Register