Loading...
खेल

सुरक्षा चिंताओं के कारण वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का दौरा किया रद्द

सुरक्षा चिंताओं के कारण वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का दौरा किया रद्द

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों के चलते अपना पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी थी। जिसके लिए कैरेबियाई टीम को पाकिस्तान का दौरा करना था। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के द्वारा सुरक्षा संबंधी चिंता जताने के बाद यह दौरा रद्द कर दिया गया है।

मीडिया खबरों के अनुसार, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नहीं  थे। जिसके बाद  यह फैसला लिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार अब इस दौरे को अगले साल प्लान किया जाएगा। हालांकि पीसीबी की ओर से भविष्य में इस दौरे को लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

जानकारी के मुताबिक क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज बोर्ड से पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया। इन सीनियर खिलाड़ियों से साफ तौर पर कह दिया था कि अगर सीरीज के लिए योजना बनाई जाती है तो वह इसके लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। जिसके बाद पाकिस्तान का दौरा रदद् कर दिया गया है।

कहा तो यह भी जा रहा है कि वेस्‍टइंडीज प्‍लेयर्स एसोसिएशन (डब्‍ल्‍यूआईपीए) ने भी पाकिस्तान दौरे पर सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी।

आपको बता दें कि यह हाल तब है जब आईसीसी द्वारा एक सुरक्षा एजेंसी को पाकिस्तान में सुरक्षा और अन्य समस्याओं का जायजा लेने की जिम्मेदारी सौंपी है। आईसीसी एक सुरक्षा कंपनी की सेवाएं ले रही है। इसी एजेंसी ने ही विश्व एकादश के दौरे से पहले पाकिस्तान में सुरक्षा का जायजा लिया था। उसके बाद ही आईसीसी ने विश्व एकादश टीम को तीन टी-20 मैचों के लिए पाकिस्तान के दौरे पर भेजा था। बताया जा रहा है कि विश्व एकादश और श्रीलंका क्रिकेट टीम के दौरे के बाद भी वेस्टइंडीज खिलाड़ियों की सुरक्षा चिंताओं को दूर नहीं किया जा सका।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register