Loading...
लाइफस्टाइल

सेक्स के बाद बॉडी में आते हैं ऐसे बदलाव

सेक्स के बाद बॉडी में आते हैं ऐसे बदलाव

जब कोई कपल नजदीक आना चाहता है तो उसे सेक्स करने की जरूरत होती है। चाहे कोई गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड नजदीक आए या फिर शादी होने के बाद कपल नजदीक आए तो दोनों को इसकी शुरुआत सेक्स से ही करनी होती है। सेक्स को लेकर हमेशा रिसर्च होती ही रहती हैं और इन रिसर्च से कुछ ऐसी जानकारियां सामने आती हैं जिन्हें जानकर लोग हैरान हो जाते हैं। जिन्होंने सेक्स किया है तो उन्होंने महसूस किया होगा कि सेक्स करने के बाद शरीर में किस तरह के बदलाव आते हैं। अगर नहीं जानते तो आज हम आपको बताते हैं कि सेक्स से पहले और सेक्स के बाद क्या बदलाव आते हैं, ये सुनने में काफी अजीब है, लेकिन ये सच है और प्रकृति का नियम है… आइए जानते हैं उन बातों के बारे में…

सेक्स करने के बाद महिलाओं की ब्रेस्ट का साइज थोड़ा बढ़ जाता है और थोड़ी कठोर हो जाती है। सेक्स करने की वजह से महिलाओं की ब्रेस्ट का टिशू सूज जाता है और सेक्स के समय और सेक्स के बाद ये टिशू सामान्य आकर से अधिक बढ़ जाता है, जिससे ब्रेस्ट का साइज बढ़ जाता है।

सेक्स के दौरान होने वाले ऑर्गेज्म की वजह से शरीर में अच्छी मात्रा में ऑक्सीटोसिन बनते हैं, जिससे आपको अधिक मजा मिलता है और आप पार्टनर को अधिक प्यार करते हैं। सेक्स के बाद महिलाएं ज्यादा खुश होती हैं।

पुरुष सेक्स करने के बाद खुशी महसूस नहीं करते हैं बल्कि वह पार्टनर से दूर हो जाते हैं, इसकी वजह ये है कि महिलाओं के अंदर मर्दों से ज्यादा सेक्स करने की क्षमता होती है। जिस वजह से कई बार मर्द परेशान भी हो जाते हैं। लेकिन कुछ समय बाद वह दोबारा अपने पार्टनर के करीब आ जाते हैं।

बहुत बार ऐसा होता है कि मर्द सेक्स करने के बाद मूत्र करने में दिक्कत महसूस करते हैं, इसकी वजह ये होती है कि उनका खून का बहाव पेनिस को सिकुड़ देता है, और इसलिए मूत्र करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। थोड़ी देर बात ये दिक्कत खत्म हो जाती है और मर्द सामान्य महसूस करना शुरू कर देते हैं।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register